Friday, April 19, 2024
Advertisement

दीपक चाहर मैदान में लौटने को बेताब, इस सीरीज में वापसी की कर रहे तैयारी, बताया कब तक ठीक होगी चोट

टीम इंडिया के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से पूरी तरह से उबरने में और चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा।

Rajeev Rai Edited by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 21, 2022 19:53 IST
Deepak Chahar, Indian cricket team, team india, bcci, ind vs eng, ind vs wi- India TV Hindi
Image Source : GETTY AND PTI Deepak Chahar working on his fitness

Highlights

  • दीपक चाहर ने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था आखिरी मैच
  • आईपीएल 2022 में पूरे सीजन से बाहर रहे थे
  • टीम इंडिया में वापसी में लगेगा चार-पांच हफ्ते का समय

भारत के स्टार तेज गेंदबाज दीपक चाहर पिछले चार महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। वह चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और आईपीएल 2022 के पूरे सीजन में भी नहीं खेल पाए थे। 29 साल के दीपक ने इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके बाद वह अपनी फिटनेस हासिल करने और मैदान पर वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके तहत वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टी नटराजन के साथ रिहैबिलिटेशन से भी गुजर रहे हैं। टीम इंडिया के टी20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से पूरी तरह से उबरने में और चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा। कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान चोटिल होने वाले चाहर एनसीए में अपने सुबह के सत्र के दौरान अच्छी स्थिति में दिखे।

एक बार में चार से पांच ओवर की गेंदबाजी

उन्होंने अपने रिहैब सत्र के बाद पीटीआई से कहा कि मैं अपने रिहैब कार्यक्रम के अनुसार अभी एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी अभ्यास कर रहा हूं। मेरी रिकवरी (चोट से उबरना) काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने में चार से पांच सप्ताह और लगेंगे। 

फिटनेस की जांच के लिए क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे

राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगा तब तक उनका फिट होना संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जहां तक रिकवरी का सवाल है, यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है। मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी20 के लिए फिट हो पाऊंगा। एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे। 

वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिटनेस हासिल करने की उम्मीद

चाहर हालांकि यहां बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सहज दिखे। उन्हें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिटनेस हासिल कर लेंगे। इस स्विंग गेंदबाज ने कहा कि मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं। 

बता दें कि भारत को अगले तीन-चार महीनों में विदेशों में लगातार मैच खेलने हैं जिसमें वेस्टइंडीज में 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच भी शामिल है। 

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement