Friday, April 19, 2024
Advertisement

ICC Awards: विराट कोहली को आईसीसी की इस खास लिस्ट में मिली जगह, मिलर और सिकंदर रजा से मिलेगी चुनौती

ICC Awards: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी के अक्टूबर महीने के बेस्ट क्रिकेटर अवॉर्ड के दावेदार बनाए गए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 03, 2022 12:30 IST
Virat kohli, David miller, sikandar raza- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली, डेविड मिलर और सिकंदर रजा

ICC Awards: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप यादगार साबित होता जा रहा है। विराट एक बार फिर से अपने पुराने रंग में रंगे नजर आ रहे हैं और चार पारियों में तीन अर्धशतक लगाने के साथ-साथ इस बार के वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार को अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ उन्होंने महेला जयवर्धने को भी पीछे छोड़ दिया और टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

विराट को उनकी मैच जिताऊ पारियों का ईनाम भी बखूबी मिल रहा है। आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में दोबारा से शामिल होने के बाद अब उन्हें आईसीसी ने अक्टूबर महीने के लिए बेस्ट क्रिकेटर अवॉर्ड के लिए नामित किया है। आईसीसी की इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी शामिल किया गया है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज के अलावा इन तीनों ही खिलाड़ियों ने अलग-अलग मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी-अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

विराट कोहली ने पिछले महीने बनाए 205 रन

विराट कोहली के अक्टूबर महीने के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में उनकी पारी सबसे खास रही। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तान की मुट्ठी से जीत छीन ली थी और उसके खिलाफ अपने टी20 करियर की बेस्ट पारी (82*) खेली थी। इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू सीरीज के मैच में 28 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए। विराट ने महीने के अंत में नीदरलैंड्स के खिलाफ भी 62 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने अक्टूबर में 205 की औसत और 150.73 की स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए।

मिलर छह बार रहे नाबाद

डेविड मिलर के लिए भी पिछला महीना शानदार रहा। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने महीने की शुरुआत भारत के खिलाफ गुवाहाटी में शतक के साथ की। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों में 106 रन की नाबाद पारी खेली। इसके बाद भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप में पर्थ में 59 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने भारत के खिलाफ लखनऊ में वनडे में भी 75 रन नाबाद बनाए। कुल मिलाकर मिलर ने अक्टूबर में सीमित ओवर फॉर्मेट के सात मुकाबले खेले और छह पारियों में नाबाद रहे। उन्होंने कुल 303 रन बनाए।

सिकंदर जिम्बाब्वे के लिए बने मैच विजेता

सिकंदर रजा इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं। जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर ने बल्ले के साथ-साथ गेंद और फील्डिंग में भी योगदान दिया है। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तीन विकेट चटकाने के अलावा उन्होंने कई अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement