Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, सोशल मीडिया पर फैंस ने पकड़ा सिर

WTC फाइनल से ठीक पहले टीम इंडिया के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 29, 2023 17:41 IST
WTC Final- India TV Hindi
Image Source : ICC WTC Final

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाएगा। पिछली बार भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन इस साल टीम इंडिया अपना पहला WTC खिताब जीतने के लिए बेताब है। इसी बीच आईसीसी ने WTC फाइनल के लिए अंपायर्स की टीम का भी ऐलान कर दिया है। लेकिन फैंस का मानना है कि ये भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर है। 

अंपायर्स की लिस्ट हुई जारी          

इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन में होने वाले आगामी WTC फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे। आईसीसी ने सोमवार को यह घोषणा की। आईसीसी ने 7 से 11 जून तक ओवल में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी और इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मैदानी अंपायर चुना गया है जिसमें 12 जून ‘रिजर्व डे’ रहेगा ताकि जरूरत पड़ने पर पांच दिन के खेल के दौरान गंवाए गए समय की भरपायी की जा सके। गफ्फनी का यह 49वां टेस्ट मैच होगा जबकि 59 साल के इलिंगवर्थ अपने 64वें मैच में अंपायरिंग करेंगे। इलिंगवर्थ 2 साल पहले शुरुआती डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी अंपायर थे जिसमें न्यूजीलैंड ने साउथैम्पटन में भारत पर 8 विकेट से जीत हासिल की थी। 

केटलब्रो का नाम भी शामिल

इंग्लैंड के एक और अंपायर रिचर्ड केटलब्रो भी लगातार दूसरे डब्ल्यूटीसी फाइनल में अंपायरिंग करेंगे जिन्हें एक बार फिर टीवी अंपायर नियुक्त किया गया है। श्रीलंका के कुमार धर्मसेना चौथे अंपायर होंगे जबकि वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन मैच रैफरी होंगे। 

रिचर्ड केटलब्रो को टीम इंडिया के नजरिए से काफी अनलकी माना जाता है। ये अंपायर 2014 के बाद से भारत के जिस भी मैच में अंपायरिंग के लिए आया टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। 2014 टी20 वर्ल्ड कप, 2015 वर्ल्ड कप, 2016 टी20 वर्ल्ड कप, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 वर्ल्ड कप में भारत की हार के वक्त कैटलब्रो ही मैदानी अंपायर थे। वहीं 2021 में टीम इंडिया की WTC फाइनल हार के वक्त भी कैटलब्रो टीवी अंपायर थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement