Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, सभी टीमों ने मिलकर किया बड़ा करिश्मा

इंग्लैंड की टीम ने नीदरलैंड्स को 60 रनों से हरा दिया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की ये दूसरी जीत है। इसी के साथ वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में एक बड़ा करिश्मा हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 09, 2023 8:11 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI England Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सेमीफाइनल का एक स्थान बचा हुआ है, जिसके लिए तीन टीमें रेस में बनी हुई हैं। वहीं नीदरलैंड्स, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गईं हैं। इस एडिशन एक ऐसा कारनामा देखने को मिला है, जो इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप में नहीं हुआ था। 

इंग्लैंड ने हासिल की जीत 

इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स की टीम को 160 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड की मौजूदा वर्ल्ड कप में ये दूसरी जीत है। इसी के साथ इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक एडिशन में सभी टीमों ने कम से कम दो मैच जीते हैं। इससे पहले ऐसा करिश्मा नहीं हुआ था। 

स्टोक्स ने लगाया शतक 

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी शतक लगाया। उन्होंने 84 गेंदों में 108 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इसके अलावा डेविड मलान ने 87 रन, क्रिस वोक्स ने 51 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम ने 339 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स के लिए कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा। टीम के लिए स्कॉट एडवर्ड ने 38 रन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट ने 33 रन और तेजा निदामांगरू ने 41 रन बनाए। नीदरलैंड्स की पूरी टीम 179 रनों पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड ने मैच 160 रनों से जीत लिया। इंग्लैंड की वनडे वर्ल्ड कप में ये तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इंग्लैंड के लिए मोईन अली और आदिल राशिद ने 3-3 विकेट चटकाए। स्टोक्स को उनकी बेहतरीन पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया। 

विश्व कप में इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत 

202 बनाम भारत, 1975

196 बनाम पूर्वी अफ्रीका, 1975
160 बनाम नीदरलैंड, 2023
150 बनाम अफगानिस्तान, 2019
137 बनाम बांग्लादेश,  2023

यह भी पढ़ें: 

इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टीम के लिए जीते हैं 7 वर्ल्ड कप

Virat Kohli वर्ल्ड कप में इतने रन बनाते ही बनाएंगे कीर्तिमान, टूटेगा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement