Friday, May 10, 2024
Advertisement

ICC ODI World Cup 2023 : इस खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल, ये बातें दे रही गवाही

ODI World Cup 2023 : ऑस्‍ट्रेलिया ने वनडे विश्‍व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और अब इंतजार इस बात किया जा रहा है कि भारतीय टीम का स्‍क्‍वाड कब सामने आएगा और इसमें कौन कौन से खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब होते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 07, 2023 18:42 IST
Sanju samosn Shreyas Iyer - India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन श्रेयस अय्यर

ICC ODI World  Cup 2023 : वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 के लिए अभी तक केवल एक ही टीम ने अपने स्‍क्‍वाड का ऐलान किया है। वैसे तो आईसीसी ने इसके लिए आखिरी तारीख पांच सितंबर तय की है, क्‍योंकि पांच अक्‍टूबर को पहला मुकाबला होगा और इससे एक महीने पहले स्‍क्‍वाड का आ जाने चाहिए। इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने अपने स्‍क्‍वाड का ऐलान कर दिया है। इस बीच माना जा रहा है कि टीम इंडिया का ऐलान भी जल्‍दी किया जाएगा। इस बीच भारतीय टीम क्‍या होगी, इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन पक्‍के तौर पर अभी कुछ कहना मुश्किल है। फिर भी कुछ कुछ आइडिया जरूर लग रहे हैं। सबसे ज्‍यादा इंतजार इस बात का किया जा रहा है कि क्‍या चोटिल खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर विश्‍व कप वाली भारतीय टीम में शामिल हो पाएंगे। अगर नहीं तो उनकी जगह कौन से खिलाड़ी लेंगे। 

संजू सैमसन के लिए विश्‍व कप की टीम में जगह बनाना होगा मुश्किल 

सबसे अहम सवाल ये है कि क्‍या संजू सैमसन विश्‍व कप के स्‍क्‍वाड में जगह बना पाएंगे। संजू सैमसन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगातार दो वनडे मुकाबले खेले और इसके बाद इसी टीम के खिलाफ दो टी20 मैच भी खेले, लेकिन पता नहीं आपने इस बात पर ध्‍यान दिया कि नहीं कि संजू सैमसन बतौर बल्‍लेबाज खेले, एक भी मैच में वे कीपर बल्‍लेबाज नहीं थे। कीपिंग की जिम्‍मेदारी ईशान किशन निभाते हुए नजर आए। यानी टीम मैनेजमेंट या फिर यूं कहें कि बीसीसीआई उन्‍हें बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज कंसीडर नहीं कर रही है। संजू सैमसन की जगह उसी कंडीशन में बन सकती है, जब केएल राहुल फिट न हों और विश्‍व कप के स्‍क्‍वाड में शामिल न हों। अभी तक जो संभावनाएं बन रही हैं, वो तो यही बता रही हैं कि फर्स्‍ट च्‍वाइस विकेट कीपर केएल राहुल होंगे और दूसरे विकेट कीपर के तौर पर ईशान किशन शामिल होंगे। लेकिन अगर केएल राहुल बाहर होते हैं तो संजू सैममसन फर्स्‍ट च्‍वाइस भी बन सकते हैं। 

एशिया कप से वापसी कर सकते हैं केएल राहुल 
इस बीच खबर ये है कि केएल राहुल अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और एशिया कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि इसी सप्‍ताह एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। क्‍योंकि इसका पहला मुकाबला 30 अगस्‍त को खेला जाना है, जो अब ज्‍यादा दूर नहीं है। टीम इंडिया अपना पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्‍तान से खेलती हुई नजर आएगी। साथ ही इसके बाद नेपाल से मुकाबला होगा। दो सितंबर को न केवल केएल राहुल वापस खेलते हुए नजर आ सकते हैं, साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी वापस होगी। लेकिन अभी तक श्रेयस अय्यर को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है कि वे एशिया कप के स्‍क्‍वाड में शामिल होने के लिए तैयार हैं या फिर अभी कुछ वक्‍त लगेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement