Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ICC U19 WC 2022 : प्लेऑफ मैचों में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ किया अपने अभियान का अंत

प्लेऑफ में पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पांचवें स्थान के लिए खेला गया जबकि दूसरा मुकाबला 7वें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच था। इन दोनों ही मैचों में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमों ने जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 04, 2022 9:52 IST
ICC U-19 Men's Cricket World Cup, Pakistan, Bangladesh, South Africa, Sri Lanka, Pakistan vs Banglad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP South Afrcia U19 cricket team and Pakistan U19 cricket team

Highlights

  • पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पांचवें स्थान के लिए खेला गया था
  • दूसरा मुकाबला 7वें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच था

आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 में फाइनल से पहले कल दो प्लेऑफ मुकाबले खेले गए। पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पांचवें स्थान के लिए खेला गया जबकि दूसरा मुकाबला 7वें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच था। इन दोनों ही मैचों में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमों ने जीत दर्ज की।

प्लेऑफ में खेले गए कल के पहले मुकाबले जो कि 5वें स्थान के लिए था, जिसमें पाकिस्तान ने श्रीलंका को 238 से हराया। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हसीबउल्ला खान (136) और कप्तान कासिम अकरम (135) की शतकीय पारी से निर्धारित 50 ओवरों के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 365 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 34.2 ओवर में 127 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

यह भी पढ़ें- IPL Auction: 2008 से अब तक हर ऑक्शन में सबसे मंहगे बिके ये सितारे, जानें उम्मीदों पर कितने उतरे खड

इस मुकाबले में पाकिस्तान के लिए कप्तान कासिम अकरम बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 37 रन खर्च 5 विकेट लिए। कासिम को उनके इस बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

इसके अलावा दूसरे प्लेऑफ मैच में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। साउथ अफ्रीका की टीम इस जीत के साथ टूर्नामेंट में सातवें स्थान पर रही। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction: सजने को तैयार है खिलाड़ियों का बाजार, 10 टीमें करेंगी 590 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला

मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों के खेल में 293 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 48.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए। देवाल्ड ब्रेविस को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement