Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिना मैच खेले वर्ल्ड कप के लिए इस टीम ने किया क्वालीफाई, ये दो बड़ी टीमें हुई बाहर

भारत में इस साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए एक और टीम ने क्वालीफाई कर लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 10, 2023 9:07 IST
ODI World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY ODI World Cup Trophy

ICC वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाना है। वर्ल्ड कप के क्वालिफिकेशन के लिए आईसीसी ने कुछ नए नियमों को शामिल किया था। चार सालों तक चले इस आईसीसी वर्ल्ड कप के सुपर लीग के जरिए सभी टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। लेकिन इसी बीच इन टीमों में से एक टीम ऐसी भी रही जिसने बिना मैच खेले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। आप सोच रहे होंगे कि बिना मैच खेले कोई टीम कैसे क्वालीफाई कर सकती है। हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीक के बारे में। साउथ अफ्रीका की टीम ने बुधवार को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

बिना मैच खेले हुआ फायदा

आईसीसी वर्ल्ड कप के सुपर लीग के रास्ते कुल 8 टीमों ने वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाई है। इसमें साउथ अफ्रीका 8वें स्थान पर रही। साउथ अफ्रीका की टीम ने 21 मैचों में से सिर्फ 9 मैच जीते हैं। उनके ऊपर वर्ल्ड कप के डायरेक्ट क्वालिफिकेशन की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन उन्होंने बिना मैच खेले क्वालीफाई कर लिया। दरअसल आयरलैंड और बांग्लदेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। आयरलैंड की टीम अगर बांग्लादेश को 3-0 से हार देती तो वह वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाते। लेकिन सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया और साउथ अफ्रीका की टीम ने बिना मैच खेल वर्ल्ड कप में अपनी जगह बना ली।

इन दो टीमों को लगा झटका

वर्ल्ड कप के लिए इस साल जिन टीमों ने क्वालीफाई किया है, उन टीमों में भारत के अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्थान और साउथ अफ्रीका का नाम शामिल है। इन 8 टीमों ने अब अपना स्थान पक्का कर लिया है। लेकिन इनमें से दो टीमें ऐसी रही जिन्होंने एक समय वर्ल्ड कप जीता है, लेकिन वह आगे के लिए अभी क्वालीफाई नहीं कर सके। हम बात कर रहे हैं श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बारे में। इन दोनों टीमों को अगले वर्ल्ड कप खेलने के लिए क्वालीफायर खेलना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement