Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL फाइनल के बाद BCCI करेगा ऐलान, वर्ल्ड कप पर होने जा रहा सबसे बड़ा फैसला

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर आईपीएल फाइनल के बाद बड़ा फैसला लिया जाएगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 27, 2023 17:28 IST
ICC World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : ICC ICC World Cup 2023

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2023 भारत में खेला जाएगा। इस बड़े टूर्नामेंट की उल्टी गिनतियां शुरू हो चुकी हैं। वर्ल्ड कप से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर एक बड़ी जानकारी मिलने वाली है।

आईपीएल फाइनल के बाद लिया जाएगा फैसला

आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद बीसीसीआई वनडे वर्ल्ड कप की वेन्यू का ऐलान करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार रविवार को सीएसके और गुजरात के फाइनल मुकाबले के बाद बीसीसीआई कभी भी वर्ल्ड कप 2023 के वेन्यू का ऐलान कर सकता है। बीसीसीआई ने अभी तक ये तय नहीं किया है कि वर्ल्ड कप के मुकाबले भारत के कौन-कौन से स्टेडियम में खेले जाएंगे। हालांकि रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि वर्ल्ड कप का पहला और आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।              

5 अक्टूबर से होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत?

 पिछली कुछ पुरानी रिपोर्ट्स पर नजर डालें तो विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। वेन्यू की बात करें तो यह खबर सामने आ रही थी कि देश के 12 स्थानों पर वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जा सकते हैं। साथ ही अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला होने की बात भी कही जा रही थी। फिलहाल यह सभी अटकलें थीं और इसे लेकर कोई भी फाइनल जानकारी नहीं सामने आई है। अभी इसको लेकर ऑफिशियल अपडेट का इंतजार है।

भारत में इस बार पूर्ण रूप से वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले साल 2011 में भारत सह आयोजक बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ था। पर इस बार सिर्फ भारत में ही टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। जिसमें से 8 टीमें तय हो चुकी हैं और 2 टीमों का नाम क्वालीफायर के बाद तय होगा। वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी पूर्व चैंपियन टीमें इस टूर्नामेंट के लिए सीधे नहीं क्वालीफाई कर पाई हैं। दोनों टीमों को क्वालीफायर राउंड खेलना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement