Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC Points Table में हुआ बड़ा उलटफेर, सबसे नीचे खिसकी ये धाकड़ टीम

WTC Points Table: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है। इस मैच के बाद एक टीम को भारी नुकसान हुआ है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 25, 2024 15:42 IST
WTC Points Table- India TV Hindi
Image Source : BCCI WTC Points Table में हुआ बड़ा उलटफेर

ICC World Test Championship Points Table: आईपीएल 2024 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इस समय श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच श्रीलंका की टीम जीतने में कामयाब रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में श्रीलंका की ये पहली जीत है। इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। 

WTC प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे खिसकी ये टीम

25 मार्च को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में श्रीलंका की बांग्लादेश पर 328 रन की जीत के बाद इंग्लैंड की टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे खिसक गई है। सिलहट में बांग्लादेश को हराने से पहले श्रीलंका डब्ल्यूटीसी प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर था। इस जीत ने श्रीलंका को छठे स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। 

पहले स्थान पर बरकरार टीम इंडिया 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले स्थान पर बनी हुई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 में भारतीय टीम ने अभी तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने छह में जीत हासिल की है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। भारतीय टीम के 68.51 अंक हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर बनी हुई है। 

श्रीलंका ने दर्ज की एकतरफा जीत 

बांग्लादेश पर इस जीत ने श्रीलंका के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक नए युग की शुरुआत की है। यह मैच धनंजय डी सिल्वा का कप्तान के रूप में पहला टेस्ट था और उन्होंने उदाहरण के तौर पर टीम का नेतृत्व किया। धनंजय ने टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक (102 और 108 रन) बनाए। वह ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान बने। इससे पहले विराट कोहली और ग्रेग चैपल ने ये कारनामा किया था। उन्हें कामिंदु मेंडिस का अच्छा समर्थन मिला, जिन्होंने टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाकर टीम को बांग्लादेश को हराने में मदद की।

ये भी पढ़ें

साल 1991-92 के बाद पहली बार होगा ऐसा, IND vs AUS टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया बड़ा फैसला

IPL 2024 के शुरुआती 5 मैचों में बना ये ट्रेंड, घर पर खेलने वाली टीमों की हो गई मौज; विरोधी पस्त

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement