Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ILT20: MI ने इन 5 युवा खिलाड़ियों की कराई टीम में एंट्री, पोलार्ड की कप्तानी में मचाएंगे धमाल

ILT20, MI Squad: मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने इंटरनेशनल टी20 लीग के लिए अमीरात की अपनी टीम में 5 खिलाड़ियों को शामिल किया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 28, 2022 18:25 IST
Mumbai Emirates, MI emirates, ILT20- India TV Hindi
Image Source : MUMBAI INDIANS मुंबई अमीरात की टीम में 5 खिलाड़ियों को मिली जगह

ILT20, MI Squad: मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइंजी ने अगले साल यूएई में शुरू हो रहे इंटरनेशनल टी20 लीग के लिए अपने स्क्वॉड में पांच नए खिलाड़ियों को शामिल किया है। एमआई अमरीत के नाम से इस लीग में शामिल हो रही आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी ने आयरलैंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर, वेस्टइंडीज के मैक्किनी क्लार्क के अलावा इंग्लैंड के डेनिएल मुसली, थॉमस लैमनबॉय और तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन को अपने साथ जोड़ा है।

एमआई ने अमीरात टीम में हुए इन पांच बड़े बदलावों की जानकारी बुधवार को एक आधिकारिक बयान जारी कर दिया। ये सभी खिलाड़ी अगले साल जनवरी में शुरू हो रही इस नई टी20 लीग में कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे। एमआई की टीम ने इससे पहले हाल ही में अपने स्क्वॉड में यूएई के चार स्थानीय खिलाड़ियों मोहम्मद वसीम, बासिल हमीद, जहूर खान और वृत्या अरविंद को भी अपने साथ जोड़ा था। 

इंग्लैंड के तीन और वेस्टइंडीज-आयरलैंड के एक-एक खिलाड़ी जुड़े

पांचों खिलाड़ियों की बात करें तो टकर आयरलैंड टीम का अहम हिस्सा हैं और हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। 26 साल का यह खिलाड़ी आयरलैंड की अंडर-19, आयरलैंड ए और आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए भी खेल चुका है। वहीं 19 साल के क्लार्क वेस्टइंडीज की अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे हैं। इन दोनों के अलावा मुसली इंग्लैंड के बल्लेबाजी ऑलराउंडर हैं और जुलाई 2019 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। थॉमस भी इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम से खेल चुके हैं और दुनियाभर की कई लीग का भी हिस्सा हैं। वहीं क्रेग ओवरटन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं और 2017-18 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं।

पोलार्ड कप्तान और शेन बांड अमीरात के कोच

एमआई के स्क्वॉड पर नजर डालें तो इस नई लीग में पोलार्ड को उसने अपना कप्तान बनाया है, जिनकी कप्तानी में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, इमरान ताहिर और ट्रेंट बोल्ट जैसे धुरंधर खिलाड़ी खेलेंगे। यही नहीं एमआई ने शेन बांड को अपना मुख्य कोच, पार्थिव पटेल को बल्लेबाजी कोच और आर विनय कुमार को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है।

लीग में खेलेंगी छह टीमें

बता दें कि यूएई की इस नई टी20 लीग का पहला सीजन छह टीमों के साथ खेला जाएगा। इंटरनेशनल लीग टी20 के नाम से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 13 जनवरी को दुबई कैपिटल्स और अबु धाबी नाईट राइडर्स के बीच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि टूर्नामेंट का आखिरी यानी खिताबी मुकाबला 12 फरवरी को इसी स्टेडियम में होगा।

टूर्नामेंट में 34 मुकाबले खेले जाएंगे

आईलीग टी20 के पहले सीजन में कुल 34 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें ग्रुप स्टेज में 30 और प्लेऑफ के चार मैच होंगे। पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई के तीन अलग-अलग स्टेडियम में होगा। इसमें सबसे ज्यादा 16 मुकाबले दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे। जबकि अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में 10 और शारजाह स्टेडियम में 8 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान 5 डबल हेडर भी होंगे।

आईपीएल की 3 टीमें शामिल

छह टीमों वाली इस टी20 लीग में दुबई कैपिटल्स, अबु धाबी नाईट राइडर्स, डेजर्ट वाइपर्स, गल्फ जाएंट्स, एमआई अमीरात और शारजाह वॉरिअर्स शामिल होंगी। इनमें तीन टीमें को आईपीएल की नामी फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement