Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ILT20: पहले मुकाबले में MI के लिए आसान नहीं होगी चुनौती, कप्तान पोलार्ड ने तैयारियों पर दिया बयान

भारतीय टी20 लीग IPL में लंबे समय तक मुंबई इंडियंस का साथ देने के बाद कीरोन पोलार्ड के कंधों पर है अब यूएई लीग में एमआई एमिरेट्स की जिम्मेदारी। इसको लेकर कप्तान पोलार्ड ने अपनी चुनौतियों पर कई बयान दिए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 14, 2023 16:23 IST
कीरोन पोलार्ड, ड्वेन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER MI EMIRATES कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और ट्रेंट बोल्ट

यूएई टी20 लीग (ILT20) का शुक्रवार से आगाज हो गया है। पहले मुकाबले में दुबई कैपिटल्स ने अबु धाबी नाइट राइडर्स को 73 रनों से करारी शिकस्त दी। अब बारी है दूसरे मुकाबले की जिसमें आमने-सामने होंगी एमआई एमिरेट्स और शारजाह वॉरियर्स की टीमें। कीरोन पोलार्ड की टीम के लिए मोईन अली की बेहतरीन टीम का सामना करना आसान नहीं होगा। बता दें कि एमिरेट्स की टीम आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस की ही टीम है। इस टीम की कमान संभाल रहे हैं वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड। शनिवार को अपने पहले मुकाबले से पूर्व एमआई एमिरेट्स के कप्तान पोलार्ड ने टीम की तैयारियों को लेकर बयान दिया है।

पोलार्ड ने मैच से पहले टीम की तैयारियों को लेकर कहा कि, यह हमेशा काफी चुनौतीपूर्ण होता है जब आपको एकसाथ रहने और टूर्नामेंट के लिए प्लान करने का कम समय मिले। लेकिन जब आप अपनी सोच में क्लियर होते हैं कि आपको चाहिए क्या है तो यह आसान भी हो जाता है। यह बस समझ का फेर होता है। साथ ही आपको नई फ्रेंचाइजी में आकर खिलाड़ियों को रोल को समझते हुए उनके ऊपर से प्रेशर को कम करना होता है। हम अमूमन ऐसा ही करते हैं।

मुंबई इंडियंस की स्टाइल में ही खेलेगी एमिरेट्स की टीम

लंबे समय तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले कीरोन पोलार्ड ने पांच बार की चैंपियन टीम के स्टाइल को यूएई लीग में भी अपनाने की बात कही है। पोलार्ड ने इस नई टीम के साथ अपनी कप्तानी को लेकर आगे कहा कि, व्यक्तिगत तौर पर आज भी मेरे अंदर क्रिकेट खेलने को लेकर वही जोश और जुनून है। एक लीडर के तौर पर मैं इस टीम के खिलाड़ियों को भी अपने पुराने जुनून के साथ ही आगे ले जाना चाहता हूं। इन सभी ने पहले शानदार क्रिकेट खेला और तभी यह यहां हैं। तो बस यह एक पजल के सभी टुकड़ों को एक साथ जोड़कर रखने का मौका है और हम अपने खेल को वैसे ही जारी रखेंगे जैसे मुंबई इंडियंस खेलती रही है।

पोलार्ड के ऊपर निश्चित ही पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम का यूएई में प्रतिनिधित्व करने का प्रेशर होगा। इसको लेकर उन्होंने कहा कि, दबाव हमेशा होता है भले वो कोई भी फ्रेंचाइजी हो। लेकिन हां इस फ्रेंचाइजी के लिए दबाव कुछ ज्यादी ही है क्योंकि हम हाई लेवल परफॉर्मेंस के बारे में सोचते हैं। मुंबई इंडियंस के साथ काफी समय बिताने के बाद मुझे इस बात का पता चल गया है कि हमें क्या चाहिए है। मैनेजमेंट ने टीम का चुनाव करने के लिए अच्छा काम किया है। हमारा प्रमुख लक्ष्य है टूर्नामेंट जीतना। लेकिन पहला स्टेप हमारा होगा इस ईवेंट में एक प्रतिस्पर्धी भावना दिखाने का। इसलिए हम पहले प्लेऑफ में जाने का लक्ष्य तय करेंगे और फिर ट्रॉफी की तरफ हमारी निगाहें होंगी।

एमआई एमिरेट्स का पूरा स्क्वॉड

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट, आंद्रे फ्लेचर, इमरान ताहिर, समित पटेल, विल स्मीड, जॉर्डन थॉम्पसन, नजीबुल्लाह जादरान, जाहिर खान, फजलहक फारूखी, ब्रैड व्हील, बास डी लीडे, मुहम्मद वसीम, बासिल हमीद, वृत्य अरविंद, जहूर खान, लोरकन टकर, डोमिनिक ड्रेक्स, क्रेग ओवरटन, टॉम लेमोन्बी, डैन मूसली, राहुल भाटिया।

यह भी पढ़ें:-

ILT20: आज से शुरू हो रही यूएई टी20 लीग, अडानी ग्रुप की टीम भी आएगी नजर; कैसे देखें भारत में लाइव मैच?

महिला आईपीएल में भी दिखेगा मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा! इन 8 टीमों ने दिखाई ऑक्शन में दिलचस्पी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement