Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final के बाद टीम इंडिया जून में खेलेगी ये सीरीज, जानिए क्‍या है शेड्यूल!

WTC 2023 Final : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया से भिड़ने के बाद टीम इंडिया जून में ही एक और सीरीज खेलती हुई नजर आएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 19, 2023 12:05 IST
Rohit Sharma Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Hardik Pandya

Team India Schedule After WTC Final 2023 : टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस वक्‍त आईपीएल खेलने में व्‍यस्‍त हैं, लेकिन अब इंडियन प्रीमियर लीग अपने आखिरी पड़ाव पर है। आईपीएल लीग चरण के अब केवल चार से पांच मैच बचे हैं, इसके बाद क्‍वालीफायर और एलिमिनेटर खेले जाएंगे। 28 मई को आईपीएल का फाइनल होगा और इसी दिन पता चला जाएगा कि आईपीएल की इस साल की चैंपियन टीम कौन सी होगी। इसके बाद सात जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा, जिसमें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें इंग्‍लैंड के द ओवल में आमने सामने होंगी। ये मैच 11 जून को खत्‍म हो जाएगा। अगर बारिश ने व्‍यवधान डाला तो मैच 12 जून को भी हो सकता है। इसके बाद टीम इंडिया क्‍या करेगी। हालां‍कि अभी तक का जो शेड्यूल है, उसके अनुसार भारतीय टीम जुलाई में वेस्‍टइंडीज के दौरे पर जाएगी, उसमें अभी देरी है, इस बीच खबर है कि भारतीय टीम जून में ही एक और सीरीज खेलेगी। हालांकि अभी तक इसका शेड्यूल तो नहीं आया है, लेकिन संभावित तारीखें जरूर सामने आई हैं। 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बाद टीम इंडिया अफगानिस्‍तान से खेल सकती है तीन मैचों की वनडे सीरीज 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम जून में ही अफगानिस्‍तान से वनडे सीरीज खेलने की प्‍लानिंग कर रही है। बताया जाता है कि सीरीज के लिए बीसीसीआई और अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड तैयार हो गए हैं, जल्‍द ही इसकी तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। इसी साल अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक भारत में ही वन डे विश्‍व कप खेला जाएगा, इसको ध्‍यान में रखते हुए सीरीज तय की गई है। सीरीज भारत में ही खेली जाएगी और इसमें तीन वनडे मुकाबले होने की बात सामने आ रही है। इससे जहां अफगानिस्‍तान के प्‍लेयर्स को भारत में खेलने का मौका मिलेगा, वहीं टीम इंडिया के प्‍लेयर्स के लिए प्रैक्टिस का अच्‍छा मौका होगा। खास बात ये भी है कि आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम में इस सीरीज का कहीं भी जिक्र नहीं किया गया है। पता चला है कि भारत और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 16 जून से शुरू हो सकती है, यानी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के करीब चार से पांच दिन बाद। हालांकि इसमें बदलाव की भी संभावना कहीं न कहीं बनी हुई है, लेकिन इतना तय है कि जून के आखिर तक ही ये सीरीज खत्‍म हो जाएगी। अभी ये साफ नहीं है कि इस सीरीज के मैच भारत में किस चैनल पर दिखाए जाएंगे, लेकिन पता चला है कि शेड्यूल तय होते ही बीसीसीआई की ओर से इस बारे में ऐलान किया जा सकता है। 

भारत बनाम अफगानिस्‍तान सीरीज में टीम इंडिया के बड़े प्‍लेयर्स को मिल सकता है आराम 
इस बीच सीरीज के लिए टीम इंडिया की बात की जाए तो इसमें कुछ सीनियर प्‍लेयर्स को रेस्‍ट दिया जा सकता है। क्‍योंकि भारत के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल रहे हैं और उसी में से 15 खिलाड़ी डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल खेलेंगे। ऐसे में हो सकता कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी इसमें रेस्‍ट करें और आईपीएल के इस सीजन में जिन प्‍लेयर्स ने अच्‍छे खेल का प्रदर्शन किया है, उन्‍हें सीरीज के लिए मौका दिया जाए। जिसमें यशस्‍वी जायसवाल और रिंकू सिंह के नाम प्रमुख हो सकते हैं। हालांकि अभी भारत बनाम अफगानिस्‍तान सीरीज शुरुआती स्‍तर पर है और बहुत सारे ऐलान किए जाने बाकी हैं। देखना होगा कि आगे इस सीरीज को लेकर बीसीसीआई की ओर से क्‍या ऐलान किए जाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement