Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AFG: 3 साल बाद भारत के लिए एक-साथ टी20 मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी, आखिरकार फैंस का इंतजार होगा खत्म

IND vs AFG T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज भारतीय फैंस के लिए काफी खास रहने वाली है। इस सीरीज में दो भारतीय खिलाड़ी 3 साल बाद एक साथ टी20I मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 08, 2024 6:00 IST
IND VS AFG- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज

IND vs AFG T20 Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज क्रिकेट फैंस के लिए काफी खास रहने वाली है। 11 जनवरी से खेली जाने वाली इस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान होंगे और विराट कोहली की भी टी20 में वापसी होगा। वहीं, ये सीरीज एक और वजह के लिए काफी खास रहने वाली है। दो भारतीय खिलाड़ी 3 साल बाद एक साथ टी20I मैच खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

3 साल बाद एक-साथ टी20 मैच खेलेंगे ये 2 खिलाड़ी

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए विराट-रोहित के साथ-साथ संजू सैमसन की भी टी20 टीम में वापसी हुई है। उन्होंने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक शानदार शतकीय पारी खेली थी। बता दें विराट कोहली और संजू सैमसन ने भारत के लिए एक-साथ आखिरी टी20 मैच दिसंबर 2020 में खेला था। ऐसे में अगर इन दोनों खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाता है तो ये 3 साल बाद पहला मौका होगा जब विराट-संजू एक साथ भारत के लिए टी20 मैच खेलेंगे। 

संजू सैमसन का टी20 करियर 

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 24 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान संजू सैमसन ने 21 पारियों में 19.68 की औसत से 374 रन बनाए हैं। संजू सैमसन ने इस दौरान 1 अर्धशतकीय पारी खेली है। वहीं, विराट कोहली ने टी20I में भारत के लिए 115 मैच में 4008 रन बनाए हैं,उनके नाम टी20I में एक शतक और 37 अर्धशतक भी दर्ज है। 

भारत-अफगानिस्तान सीरीज का शेड्यूल

भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच इंदौर में जबकि सीरीज का आखिरी मैच 17 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाना है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement