Saturday, December 02, 2023

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने लिया चौंकाने वाला फैसला, इस मैच विनर को कर दिया बाहर

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान केएल राहुल ने एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 22, 2023 13:40 IST
KL Rahul - India TV Hindi
Image Source : GETTY KL Rahul

India vs Australia ODI Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में कप्तान राहुल ने एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है। जबकि इस प्लेयर ने अपने दम पर भारत को एशिया कप का खिताब दिलाया था। वहीं प्लेइंग इलेवन में लंबे समय बाद रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। 

इस प्लेयर को किया बाहर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान केएल राहुल ने पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज को जगह नहीं दी है। जबकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे थे। उन्होंने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए थे और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे थे। उनकी जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। 

अश्विन की हुई वापसी

भारत के लिए प्लेइंग इलेवन में 6 साल बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा खेलते हुए नजर आएंगे। इन दोनों पहले भी अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। अश्विन ने 21 महीने के बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की है। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर शानदार बैटिंग करने में भी माहिर हैं। 

केएल राहुल ने कही ये बात 

केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद कहा कि हम पहले गेंदबाजी करेंगे। टारगेट का पीछा करने के लिए यह एक अच्छा ग्राउंड है। कुछ बॉक्स पर हैं, जिन पर हमें टिक करने की जरूरत है। वहीं कुछ चीजों को हमें और बेहतर करने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बोलते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना अच्छा है। वो हमेशा से ही क्रिकेट में बड़ी चुनौती रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: 

शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान, बड़ा उलटफेर

ODI वर्ल्ड कप 2023 से पहले हुआ बड़ा बदलाव, इस पाकिस्तानी दिग्गज ने दिया इस्तीफा

Latest Cricket News

India TV पर देखें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के सबसे तेज परिणाम। विधानसभा चुनाव 2023 परिणाम से संबंधित सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड