Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत की प्लेइंग 11 में 10 साल बाद भी नहीं चुना गया यह खिलाड़ी, एक और ऑस्ट्रेलियाई लौटा घर

IND vs AUS 1st ODI Playing 11 Toss Updates: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: March 17, 2023 13:23 IST
IND vs AUS 1st ODI Playing 11- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs AUS 1st ODI Playing 11

IND vs AUS 1st ODI Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में नियमित कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों की वजह से मौजूद नहीं हैं। उनकी गैरमौजूदगी में इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाए गए हार्दिक पंड्या भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वनडे क्रिकेट में हार्दिक का बतौर कप्तान यह पहला मैच है। इससे पहले उन्होंने 11 टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी की है और चार सीरीज में टीम को बैक टू बैक जीत भी दिलाई है। भारतीय कप्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो बड़े बदलाव नजर आए हैं।

भारतीय टीम में जहां 10 साल बाद वनडे स्क्वॉड में लौटे जयदेव उनादकट को जगह नहीं मिली है। उधर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। डेविड वॉर्नर अभी भी अपनी कोहनी की चोट से पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और वह इस मैच से बाहर हैं। इसके अलावा कंगारू टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी बीमार हो गए हैं और वह अपने देश लौट गए हैं। इससे पहले पैट कमिंस अपनी बीमार मां के कारण घर लौटे थे जिनका (मां का) बाद में निधन भी हो गया। वहीं जोश हेजलवुड चोट के कारण बाहर हैं।

कुलदीप यादव की वापसी

साल 2019 से भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वाले कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है। पूरी टेस्ट सीरीज में उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा था। लेकिन यहां उन्हें कप्तान हार्दिक ने टीम में मौका दिया है। रवींद्र जडेजा के साथ कुलदीप स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को चुना गया है जो फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है। नंबर एक वनडे गेंदबाज मोहम्मद सिराज अनुभवी मोहम्मद शमी के साथ तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे।

यहां देखें पूरी Playing 11

टीम इंडिया: शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, मिचेल स्टार्क, शीन एबट, एडम जाम्पा।

यह भी पढ़ें:-

शाकिब अल हसन का एक और विवाद! फैन को पीटा, फिर भीड़ ने कॉलर पकड़कर खींचा; देखें Video

ODI World Cup 2023: टॉप-8 में से सात टीमें कंफर्म; नेपाल ने यूएई को हराकर मारी एंट्री, जानें पूरा समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement