Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

मैच जीतते ही खुश हुए कप्तान सूर्यकुमार यादव, इस प्लेयर की तारीफ में खोल दिया दिल

IND vs AUS: भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 02, 2023 0:27 IST
Suryakumar Yadav And Deepak Chahar- India TV Hindi
Image Source : PTI Suryakumar Yadav And Deepak Chahar

India vs Australia Suryakumar Yadav: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी20 मैच में 20 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 175 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 154 रन ही बना सकी। भारत के लिए रिंकू सिंह और अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार ने बड़ी बात कही है। 

सूर्यकुमार यादव ने कही ये बात 

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टॉस के अलावा सब कुछ सही था। लड़कों ने बढ़िया खेल दिखाया। यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण था। हमने मैच से पहले मीटिंग में खुद को अभिव्यक्त करने और निडर बनने की बात कही। दबाब के समय अक्षर पटेल काम आते हैं और मुझे यह पसंद है। जिस तरह से उसने गेंदबाजी की। वह शानदार था। प्लान यॉर्कर डालने का था और फिर देखना था कि क्या होता है।

बल्ले से नहीं दिखा पाए कमाल 

मैच हारने वाले कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा कि हम स्पिन को अच्छे से नहीं खेल पाए। बीच में कुछ विकेट भी गंवा दिए। जो प्लेयर्स आए उन्होंने अच्छा काम किया लेकिन दुर्भाग्य से हम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। जो लोग पहले से ही टीम में शामिल हैं उनसे सीखना जारी रखना और टीम में गहराई रखना वास्तव में महत्वपूर्ण है क्योंकि टी20 विश्व कप नजदीक है।

भारत ने जीता मैच 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। टीम के लिए रिंकू ने 46 रन और जितेश ने 35 रन बनाए। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन और यशस्वी जायसवाल ने 37 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। भारत के लिए रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने शानदार पारियां खेली। बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया। अक्षर पटेल ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

सूर्यकुमार की कप्तानी में भारत ने किया बड़ा करिश्मा, पाकिस्तान को एक झटके में छोड़ा पीछे

IPL 2024 ऑक्शन के लिए 25 खिलाड़ियों ने रखा 2 करोड़ रुपये ब्रेस प्राइज, लिस्ट में सिर्फ 4 भारतीय शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement