Saturday, February 24, 2024
Advertisement

सिर्फ 9 रन बनाते ही बड़ा धमाका करेंगे चेतेश्वर पुजारा, सचिन-द्रविड़ के खास क्लब में होंगे शामिल

अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट में अगर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 9 रन बना लेते हैं, तो वह दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 08, 2023 10:19 IST
Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara And Sachin Tendulkar

India vs Australia Test Series: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से खेलेगी। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, लेकिन भारत को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब टीम इंडिया की निगाहें तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने पर होंगी। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सिर्फ 9 रन बनाते ही एक बड़ा कर सकते हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पुजारा कर सकते हैं ये बड़ा करिश्मा 

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 22 टेस्ट मैचों में 1991 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 51.05 रहा है।  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल पांच शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। अगर चौथे टेस्ट मैच में वह 9 रन और बना लेते हैं, तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रन पूरे कर लेंगे। उनकी फॉर्म को देखते हुए ऐसा मुश्किल नहीं लग रहा है। उन्होंने अभी तक मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7, 0, 31, 1 और 59 रन बनाए हैं। इंदौर टेस्ट में उन्होंने भारत के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 59 रन बनाए थे। 

इन दिग्गजों के क्लब में होंगे शामिल 

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उन्होंने 39 टेस्ट में 55 की औसत से 3630 रन जड़े हैं, जिसमें 9 शतक शामिल हैं। अगर चेतेश्वर पुजारा चौथे टेस्ट में 2000 रन पूरे कर लेते हैं, तो वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दो हजार से ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बनेंगे। अभी तक सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़, माइकल क्लार्क और रिकी पोंटिंग ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दो हजार से बना पाए हैं। 

भारत को हर हाल में चाहिए जीत 

टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा था। अब WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अहमदाबाद के मैदान पर पिछले 10 सालों में टीम इंडिया को हार का सामना नहीं करना पड़ा है। इस मैदान पर चेतेश्वर पुजारा और अक्षर पटेल का शानदार रिकॉर्ड है। 

यह भी पढ़े: 

IPL 2023 से पहले ही RCB का घातक खिलाड़ी हुआ चोटिल, फिर चकनाचूर होगा खिताब जीतने का सपना!

WPL 2023 Points Table: जीत के बाद भी पहले नंबर पर नहीं पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, बना ये नया समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement