Monday, July 22, 2024
Advertisement

चौथे टेस्ट से पहले पिच को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कैसी होगी अहमदाबाद की पिच

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच से पहले यहां की पिच को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 04, 2023 17:33 IST
IND vs AUS, 4th Test, Pitch Report, India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs AUS, 4th Test

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस मैच से पहले पिच को लेकर काफी ज्यादा बाते की जा रही है। दोनों टीमों के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद पिच विवाद और भी तेज हो गया है। इंदौर में खेला गया मुकाबला तीसरे दिन के पहले ही सेशन में खत्म हो जाने के बाद आईसीसी ने इस मैदान के पिच को खराब रेटिंग दी थी। इसके बाद से अहमदाबाद में पिच को लेकर भी काफी ज्यादा बातें की जा रही है। लेकिन अब गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के एक सूत्र ने पिच को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

कैसी होगी अहमदाबाद की पिच

इंदौर में होल्कर स्टेडियम की पिच को आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने खराब की रेटिंग दी थी, लेकिन गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन इस तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगा। स्टेट एसोसिएशन के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि हमें पिच को लेकर  बीसीसीआई की ओर से कोई भी निर्देश नहीं मिला है और हमारे स्थानीय क्यूरेटर सामान्य पिच तैयार कर रहे हैं जैसा कि हमने पूरे सीजन में किया है। उन्होंने आगे कहा कि यहां जनवरी में आखिरी रणजी मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 500 से अधिक का स्कोर बनाया था और गुजरात की टीम ने पारी की हार के बावजूद दोनों पारियों में 200 से अधिक का स्कोर बनाया था। इस बार भी कुछ अलग नहीं होगा। 

टेस्ट मैच शुरू होने में चार दिन से कम बाकी है और अभी यह पता नहीं है कि बीसीसीआई क्यूरेटर तपोश चटर्जी और आशीष भौमिक जब यहां की जिम्मेदारी अपने हाथ में लेंगे तो पिच का मिजाज कैसा होगा। उन्होंने कहा जाहिर तौर पर पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई की मैदान और पिच समिति स्थानीय क्यूरेटर को निर्देश दे रही है, लेकिन निश्चित रूप से हमारा प्रयास एक अच्छी टेस्ट मैच पिच तैयार करना है। पिछली बार अहमदाबाद में कोरोना महामारी के दौरान दो टेस्ट मैच खेले गए थे। यह दोनों मैच दिन-रात्रि थे और ये मुकाबले दो दिनों के अंदर खत्म हो गए थे। बॉर्डर गावस्कर सीरीज में खेले गए सभी मैच अब तक तीन दिनों के अंदर ही खत्म हो गए हैं। ऐसे में पिचों को लेकर सवाल किए जा रहे हैं।

भारत के लिए चौथा टेस्ट अहम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाले चौथा और अंतिम टेस्ट मुकाबला भारत के लिए बेहद अहम है। WTC के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को किसी भी कीमत पर यह मैच अपने नाम करना होगा। अगर टीम इंडिया यह मैच हार जाती है तो उन्हें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले टेस्ट मैच के रिजल्ट का इंतजार करना होगा। ऐसे में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच जीतना चाहेगी।

यह भी पढ़े

चौथे टेस्ट में इस घातक खिलाड़ी को टीम में एंट्री देंगे रोहित शर्मा! जानें क्या है कारण

'भारत में चालबाजी से पिचें तैयार की गईं', मैच जीतते ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन ने दिया चुभने वाला बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement