Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चौथे टेस्ट में इस घातक खिलाड़ी को टीम में एंट्री देंगे रोहित शर्मा! जानें क्या है कारण

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 04, 2023 22:11 IST
IND vs AUS, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम मुकाबला टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है। WTC के फाइनल में डायरेक्ट एंट्री के लिए उन्हें किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना होगा। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। माना जा रहा है कि अहमदाबाद में होने वाले इस मैच में स्पिन पिच नहीं बनाई जाएगी। इसे देखते हुए रोहित अपनी प्लेइंग 11 में फेरबदल कर सकते हैं। रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी को टीम में मौका दे सकते हैं जो चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित हो सकता है। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की।

इस खिलाड़ी को करेंगे ड्रॉप

मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट की प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है। शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के कारण इंदौर में खेले गए टेस्ट मैच में रेस्ट दिया गया था। उनकी जगह उमेश यादव प्लेइंग 11 का हिस्सा बने थे। लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार और चौथे टेस्ट मैच की अहमियत को देखते हुए उन्हें टीम में एक बार फिर के मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम मैनेजमेंट मेडिकल स्टाफ के काउंसिलिंग से आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे वर्ल्ड कप की योजना में शामिल तेज गेंदबाजों के वर्क लोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है।

अहमदाबाद की पिच में होगें बदलाव!

मोहम्मद शमी अब तक बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने दो मैचों में 30 ओवर गेंदबाजी की है और सात विकेट चटकाए हैं। अहमदाबाद की सूखी पिच पर टीम इंडिया को उनकी काफी ज्यादा जरूरत होगी। ऐसी पिच रिवर्स स्विंग के लिए अनुकूल हो सकती है। भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद पिच को लेकर काफी ज्यादा सवाल उठाए गए। आईसीसी ने भी होल्कर स्टेडियम को पिच को खराब रेटिंग अंक दिए। इस पूरे सीरीज के दौरान पिचों को लेकर काफी ज्यादा बाते की गई हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अहमदाबाद में पिच अच्छी और तेज गेंदबाजों को मदद कर सकती है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement