Friday, April 26, 2024
Advertisement

चौथे टेस्ट में भारत को जीत दिलाएंगे ये 2 प्लेयर्स, अहमदाबाद के आंकड़े देख थर-थर कांप रही ऑस्ट्रेलिया!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया को 2 प्लेयर्स जीत दिला सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 05, 2023 11:07 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है, लेकिन इंदौर में हुए तीसरे टेस्ट में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम चौथा टेस्ट जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करना चाहेगी। भारतीय टीम में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार रिकॉर्ड रहा है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

शानदार फॉर्म में है ये ऑलराउंडर 

अक्षर पटेल ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सीरीज में दो अर्धशतक लगाकर कुल 186 रन बनाए हैं। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अहमदाबाद के मैदान पर उन्होंने कुल दो मैच खेले हैं, जिसमें 20 विकेट चटकाए हैं। साल 2021 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत को अपने दम पर मैच जिताया था। अक्षर की गेंदों को समझना इतना आसान नहीं है। कप्तान रोहित शर्मा को उनसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

करिश्माई गेंदबाजी में माहिर 

रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। वह भारत की तरफ से टेस्ट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनकी कैरम बॉल का कोई सानी नहीं है। उन्होंने अहमदाबाद के स्टेडियम में तीन मैच खेले हैं और इनमें 19 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने अभी तक भारत के लिए टेस्ट मैचों में 467 विकेट हासिल किए हैं। 

भारत को हर हाल में चाहिए जीत 

टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इससे उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया को WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर टीम इंडिया तीसरा टेस्ट हार जाती है, तो फिर उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज के नतीजों का इंतजार करना होगा और उसके WTC के फाइनल की राह मुश्किल हो सकती है। 

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: हार के बाद पूरी तरह से बदल जाएगी टीम इंडिया, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

भारत के लिए बजी खतरे की घंटी, चौथे टेस्ट में ये प्लेयर करेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement