Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भारत के लिए बजी खतरे की घंटी, चौथे टेस्ट में ये प्लेयर करेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी!

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट 9 विकेट से जीता था। अब चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कौन संभालेगा, इस पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2023 8:53 IST
Ind vs aus - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS Test

स्टीव स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे टेस्ट में भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। स्मिथ भले ही बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए हों, लेकिन शानदार कप्तानी से वह सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। तीसरे टेस्ट में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा। अब मैच से पहले ही एक बड़ा अपडेट सामने आया है। 

कोच ने दिया ये अपडेट 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि पैट कमिंस इस समय ऑस्ट्रेलिया में हैं और टीम के साथ संपर्क में हैं। इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं अभी भी उनके और उनके परिवार के साथ हैं। हम रोजाना उनके साथ लगातार संपर्क में हैं, फिलहाल वह यहां नहीं हैं और टेस्ट मैच कुछ दिन दूर है, इसलिए हम उसके के साथ रोजाना चर्चा करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में हैं पैट कमिंस 

पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले ही पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए थे। इसी वजह से स्टीव स्मिथ को कप्तानी का मौका मिला था। कमिंस की मां की तबियत खराब है इसलिए चौथे टेस्ट के लिए भी उनका भारत आना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में स्मिथ ही कप्तानी करते हुए दिखेंगे। 

कप्तानी का है अनुभव 

स्टीव स्मिथ ने साल 2014 से 2018 तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में बॉल टेम्परिंग के बाद उनसे कप्तानी ले ली गई थी। फिर साल 2021 से वह टीम के उपकप्तान बने हुए हैं। तीसरे टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह कह चुके हैं कि उनका फुटटाइम कप्तान बनने का फिलहाल मन नहीं है और ये पैट कमिंस की टीम है। स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 37 टेस्ट में कप्तानी की है, जिसमें से 21 मैचों में जीत मिली है और 10 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। 

भारत के खिलाफ बेहतरीन कप्तानी रिकॉर्ड

पिछले एक दशक में स्टीव स्मिथ इकलौते विदेशी कप्तान हैं, जिसने भारत में दो टेस्ट जीते हैं। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 में पुणे में भारत को 333 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं, इंदौर टेस्ट में भी उन्होंने शानदार कप्तानी की है। वह भारत के खिलाफ अलग रणनीति अपनाते हैं। अगर स्टीव स्मिथ चौथे टेस्ट में कप्तानी करते हैं, तो ये टीम इंडिया के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। 

यह भी पढ़े: 

IND vs AUS: हार के बाद पूरी तरह से बदल जाएगी टीम इंडिया, चौथे टेस्ट में ऐसी होगी भारत की Playing 11!

चौथे टेस्ट में इस घातक खिलाड़ी को टीम में एंट्री देंगे रोहित शर्मा! जानें क्या है कारण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement