Friday, June 14, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने कैसे गंवा दिया हाथ में आया मैच? कोच ने इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलियाई टीम दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन पहले ही सेशन में ऑलआउट हो गई। जिसके बाद टीम इंडिया आसानी से जीत गई।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 21, 2023 20:55 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने अपना दबदबा पूरी तरह बनाया हुआ है। पहले दो टेस्ट मैचों में एकतरफा जीत हासिल कर टीम इंडिया ने इस नामी ट्रॉफी को तो अपने नाम पहले ही कर लिया है। अब भारतीय टीम की नजरें इंदौर टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज को अपने नाम करने पर हैं। इसी बीच सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच ने एक बड़ा बयान दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी बेहद कमजोर

पहले टेस्ट की ही तरह दूसरे टेस्ट में भी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 28 रन के अंदर गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच माइकल डि वेनुटो ने अपनी ही टीम के खिलाड़ियों को जमकर खरीखोटी सुनाई। डि वेनुटो ने कहा कि निश्चित तौर पर हमारी रणनीति गलत हो गई थी। हमने अच्छी रणनीति बनाई थी लेकिन अगर खिलाड़ी रणनीति से इतर काम करेंगे तो उन्हें परेशानी झेलने होगी और हमने यही देखा। मैच में निश्चित तौर पर तब हमारा पलड़ा थोड़ा भारी था और खिलाड़ियों को लगा कि अगर हम जल्दी 50 रन और बना लेते हैं तो टीम फायदे में रहेगी लेकिन इस देश में आप ऐसा नहीं कर सकते। 

दवाब में हुईं कई बड़ी गलती- कोच

कोच डि वेनुटो ने कहा कि लेकिन दबाव में अजीबोगरीब चीजें हो जाती हैं और हमने देखा कि हमारे कई खिलाड़ी क्रीज पर जाते ही स्वीप शॉट खेल कर रन बटोरना चाहते हैं। यह निश्चित तौर पर स्पष्ट था कि हमने कहां गलती की। बल्लेबाजी में हमने एक तरह का ही तरीका अपनाया। आपको इस देश में संभलकर खेलते हुए आगे बढ़ना होता है। अगर अपनी रणनीति से भटकते हो तो फिर आप मुश्किल में पड़ जाओगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement