Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

IND vs AUS T20 Series: वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 28, 2023 9:49 IST
Ind vs aus- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान

IND vs AUS T20 Series: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल पूरी तरह पैक रहने वाला है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया का फोकस टी20 पर रहने वाला है। दरअसल, अगले साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की तैयारी की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से करेगी। ये सीरीज 23 नवंबर से भारत में ही खेली जानी है। इस सीरीज के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।  

सीरीज के लिए इस टीम का ऐलान 

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में विकेटेकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, स्टीव स्मिथ डेविड वॉर्नर की टी20 टीम में वापसी हुई है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एश्टन एगर चोट के कारण इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन सके हैं। एश्टन एगर अगस्त में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए थे। इसके अलावा वर्ल्ड कप में खेल  रहे कुछ खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला त्रिवेन्द्रम में 26 नवंबर को होगा। तीसरा टी20 मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। इसके बाद चौथा टी20 मुकाबला 1 दिसंबर को नागपुर और सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाना है। 

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

मैथ्यू वेड (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन, एडम जम्पा, तनवीर संघा।

ये भी पढ़े

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का बुरा हाल, साउथ अफ्रीका से हारकर ये शर्मनाक रिकॉर्ड किया अपने नाम

ईडन गार्डन में स्पिनर्स का चलेगा जादू या बल्लेबाजों लाएंगे तूफान, ये पिच रिपोर्ट कर देगी सब साफ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement