Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs AUS: अक्षर की फिरकी के आगे क्यों नहीं टिक पाए कंगारू, गेंदबाज ने खुद खोला बड़ा राज

IND vs AUS: दूसरे टी20 में टीम की जीत के हीरो स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल रहे। अक्षर ने 8 ओवर के छोटे से मैच में शानदार गेंदबाजी की थी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 24, 2022 19:01 IST
Axar Patel- India TV Hindi
Image Source : AP Axar Patel

Highlights

  • अक्षर की फिरकी में फंसे कंगारू
  • दूसरे टी20 में किया कमाल
  • जीत के बाद दिया बड़ा बयान

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली है। दूसरे टी20 में टीम की जीत के हीरो स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल रहे। अक्षर ने 8 ओवर के छोटे से मैच में शानदार गेंदबाजी की थी। इस मैच की जीत के बाद अक्षर ने एक बड़ा बयान भी दिया।

अक्षर ने किया कमाल   

भारत के कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी के अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने दूसरे टी 20 मैच के दौरान शानदार भूमिका निभाई, जहां गेंदबाज ने मैच का रुख बदल दिया। पटेल ने अपने दो ओवर में केवल 13 रन दिए, जिसमें एक पॉवरप्ले के दौरान फेंका था। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवैल का विकेट झटका। साथ ही अगले बल्लेबाज मैथ्यू वेड को चार गेंदे डॉट फेंकी। पटेल ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हम काफी देर से ड्रेसिंग रूम में इंतजार कर रहे थे। लेकिन फिर भी, हम योजनाओं पर चर्चा कर रहे थे और खेल के बारे में बात कर रहे थे कि मैच सिर्फ 8 ओवर का है, उसी में टीम को कुछ अलग करके दिखाना होगा।"

Axar Patel

Image Source : AP
Axar Patel

ऐसे मिली दूसरे टी20 में कामयाबी 

पटेल ने अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बताया जब मैच को 8 ओवरों के लिए कर दिया गया,  "मैं गेंद को सरल रखने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह नहीं सोचता कि बल्लेबाज मुझे कहां मारने की कोशिश करेगा। इसलिए एक गेंदबाज के रूप में, मेरे लिए अपनी लाइन और लेंथ के साथ-साथ अपनी योजना पर टिके रहना बहुत महत्वपूर्ण था।" चोटिल रवींद्र जडेजा के बदले अक्षर पटेल को जगह दी गई। भारतीय टीम में आने के बाद पटेल आस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में अपने गेंदबाजी स्पैल से प्रभावशाली रहे हैं। मोहाली में भी पटेल ने एक अद्भुत चमत्कार दिखाया था, जहां उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

Axar Patel

Image Source : AP
Axar Patel

आईपीएल से मिला काफी फायदा

पटेल ने आगे बताया,  "हम बैठक में बात करते रहते हैं और आगे की प्लानिंग करते हैं। मैंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला, जहां मैंने परिस्थितियों को भाप लिया था और जानता था कि किस प्रकार की गेंदें अच्छा काम करेंगी। इससे पहले कि मैं उस दिन अपनी पहली गेंद फेंकता, यह तथ्य कि हमने पहले बल्लेबाजी की, हम जानते थे कि पिच कैसा व्यवहार करती है, गेंदबाजों के लिए कोई वास्तविक मदद नहीं है।" भारत की शुक्रवार के मैच में जीत के साथ, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है, जिसमें अंतिम मैच रविवार को हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement