Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भारत के खिलाफ तगड़ी पारी से चमकी ग्रीन की किस्मत, नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर कैमरन ग्रीन ने रोहित के पहले फील्डिंग लेने के फैसले को गलत साबित कर दिया। ग्रीन ने इस मैच में एक तूफानी हाफ सेंचुरी जड़ी और भारत के सभी गेंदबाजों को जमकर धोया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 25, 2022 22:30 IST
Cameron Green- India TV Hindi
Image Source : PTI Cameron Green

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हालाकि ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर कैमरन ग्रीन ने रोहित के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। ग्रीन ने इस मैच में एक तूफानी हाफ सेंचुरी जड़ी और भारत के सभी गेंदबाजों को जमकर धोया। इसी के साथ ग्रीन ने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

ग्रीन के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर और मिच मार्श की अनुपस्थिति में कैमरन ग्रीन को ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में आजमाया गया था. ग्रीन भारत में टी20 सीरीज के दौरान खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। ग्रीन ने रविवार को यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे टी20 में लगातार तीसरे मैच में आरोन फिंच के साथ पारी की शुरुआत की, उन्होंने 19 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से पचास रन बनाए। इस शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में बोर्ड पर 186 रन लगा दिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरी सबसे तेज फिफ्टी

डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल के बाद टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है, इससे पहले दोनों ने इसे 18 गेंदों में हासिल किया था। रनों के मामले में, यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है क्योंकि वार्नर ने 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और मैक्सवेल ने ऐसा दो बार किया। वॉर्नर ने फरवरी 2010 में सिडनी में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अर्धशतक बनाया, जबकि मैक्सवेल ने पहली बार 2014 में मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ और फिर 2016 में कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ इसे दोहराया था।

ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड पर लगाए 186 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 186 रन बना दिए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कैमरन ग्रीन ने शानदार अर्धशतक जड़ा। इसके अलावा 54 रन टिम डेविड ने भी बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने भारत की ओर से 3 विकेट लिए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement