Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS : दो टेस्ट हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री!

IND vs AUS : भारत दौरे पर अपने खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम का खिलाड़ी अगले मैच को खेलने के लिए तैयार नजर आ रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 24, 2023 16:09 IST
Cameron Green- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cameron Green Test

IND vs AUS 3rd Test : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज अब आधे मुकाम पर पहुंच चुकी है, यानी चार मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं और दो बाकी हैं। टीम इंडिया ने दोनों मैच जीत लिए हैं और बढ़त बना रखी है। अभी दो मैच बाकी हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त कठिन दौर से गुजर रही है। टीम के कप्तान पैट कमिंस ही तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट के बाद पारिवारिक दिक्कतों की वजह से वे ऑस्ट्रेलिया वापस गए थे, तब संभावना जताई जा रही थी कि वे तीसरे टेस्ट से पहले वापस आ जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। अब खबर आई है कि वे तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह स्टीव स्मिथ कप्तानी करेंगे। ये तो एक दिक्कत थी, लेकिन टीम अपने कई खिलाड़ियों की चोट से भी परेशान है। डेविड वार्नर से लेकर जोश हेजलवुड तक प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि अब कंगारूओं के लिए एक अच्छी और राहत देने वाली खबर है। टीम का एक खिलाड़ी तीसरे टेस्ट से पहले फिट हो गया है और माना जा रहा है कि अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में वो खेलता हुआ दिखाई देगा। 

Cameron Green

Image Source : AP
Cameron Green

कैमरन ग्रीन फिट, टीम में वापसी के लिए तैयार 

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन अब ठीक हो गए हैं। खबर है कि वे पूरी तरह से फिट हैं और अगले मैच में खेलेंगे। उनकी उंगली में चोट लगी थी, इसलिए लंबे से बाहर थे, लेकिन अब चोट ठीक है और वे बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी भी करने की​ स्थिति में हैं। हालांकि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट से पहले ही वे प्रैक्टिस कर रहे थे, लेकिन इसके बाद भी टीम ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया और वे बेंच पर ही रहे। माना जा रहा है कि ये सब एहतियात के तौर पर किया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट की ओर से कैमरन ग्रीन के हवाले से कहा गया है कि वे स्वीप के लिए ज्यादा जाएंगे। उनका कहना है कि एक मैच न खेलकर आगे के मैचों में फोकस किया जाए। उनका कहना है कि पिछले दो सप्ताह अच्छे रहे हैं और इस दौरान काफी आत्मविश्वास हासिल किया है। यानी अब ये करीब करीब तय हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में उनकी वापसी होने वाली है, हालांकि आखिरी फैसला तभी लिया जाएगा, जब तीसरे टेस्ट के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ टॉस के लिए एक मार्च को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में उतरेंगे। 

Cameron Green

Image Source : AP
Cameron Green

करीब दो महीने बाद होगी कैमरन ग्रीन की टीम में वापसी 
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इससे काफी राहत की सांस ली होगी, क्योंकि टीम पहले ही टीम सीरीज में पीछे चल रही है और इसके बाद टीम के इतने सारे खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं। कैमरन ग्रीन मिडल आर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और जब जरूरत पड़ती है तो टीम के लिए गेंदबाजी में भी कमाल करने की क्षमता रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे टेस्ट में केवल एक ही गेंदबाज के साथ मैदान में उतरी थी, केवल कप्तान पैट कमिंस ही तेज गेंदबाज थे। इस बीच खबर है कि पैट कमिंस की गैरहाजिरी में मिचेल स्टार्क अगले मैच में खेलेंगे, यानी ऑस्ट्रेलिया की टीम दो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरेगी। कैमरन ग्रीन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। उस मैच में उन्होंने दस ओवर में पांच विकेट अपने नाम किए थे। साथ ही 51 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। दूसरी पारी में न तो उनकी बल्लेबाजी आई और न ही गेंदबाजी। यानी करीब दो महीने बाद उनकी वापसी हो रही है। देखना होगा कि प्लेइंग इलेवन को लेकर ऑस्ट्रेलिया की ओर से क्या कुछ फैसला लिया जाता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement