IND vs AUS: रोहित के खराब फॉर्म पर पाकिस्तानी दिग्गज का 'विराट' बयान, कहा- इस नंबर पर खेले रोहित

IND vs AUS: पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत की इस हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा सवालों के घेरे में हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 21, 2022 19:36 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

Highlights

  • पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया
  • भारत की हार के बाद सवालों के घेरे में कप्तान रोहित
  • नागपुर में खेला जाएगा अगला टी20 मुकाबला

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद भारत की टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की ने 19.4 ओवर में ही इस टारगेट को चेज कर लिया। इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने निराश तो किया ही साथ ही एक बार फिर से भारत का टॉप ऑर्डर इस मैच में फेल नजर आया। टॉप ऑर्डर में केएल राहुल के अलावा रोहित शर्मा और विराट कोहली रन नहीं बना सके। भारतीय टॉप ऑर्डर के फेल होने पर कई लोगों ने इसकी आलोचना की। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने बड़ी बात कही है।

क्या बोले दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर रोहित शर्मा को लेकर कहा है कि उन्हें ओपन करने के बजाए तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वहीं विराट कोहली को उनकी जगह टीम के लिए ओपन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि "रोहित शर्मा एशिया कप से ही फ्लॉप चल रहे हैं। वह ओपन करते हुए टीम के लिए रन नहीं बना पा रहे हैं। वहीं विराट कोहली भी तीन नंबर पर रन नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में विराट को ओपन और रोहित को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।" 

विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान ओपन करते हुए शानदार शतक जड़ा था। तबसे कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा है कि विराट को भारत के लिए टी20 में ओपन करना चाहिए। दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम के गेंदबाजों को लेकर भी कहा कि भारत को टी20 विश्व कप से पहले अपने गेंदबाजी में सुधार लाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया जैसी जगहों पर आपको अच्छी ही मैच जिता सकती है।

भारत को जीतना होगा अगला मैच

तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रलिया ने पहला मैच जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए अगला मैच जीतना होगा। अगला टी20 मुकाबला नागपूर के वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगा।    

यह भी पढ़े:

Bhuvneshwar Kumar IND vs AUS: रोहित-राहुल के 'जाल' में फंसा भुवनेश्वर का 19वां ओवर

IND vs AUS : नागपुर पहुंची टीम इंडिया, जानिए कैसा है यहां का रिकॉर्ड

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड