Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs AUS: भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर किया बंटाधार, लेकिन इन चार खिलाड़ियों ने भी डुबाई लुटिया

IND vs AUS: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 21, 2022 7:00 IST
IND vs AUS, Indian Cricket team, team india- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket team

Highlights

  • भारत को पहले मैच में चार विकेट से मिली हार
  • तीन मैचों की सीरीज 0-1 से पिछड़ी टीम इंडिया
  • भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह से हुई फेल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। मोहाली में 208 रन का स्कोर बनाने के बावजूद भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इस हार के साथ ही रोहित एंड कंपनी तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने एक बार फिर से पुरानी गलतियों को दोहराया और उसका खामियाजा भी उसे भुगतना पड़ा। भारतीय टीम के पास हालांकि मैच जीतने का अच्छा मौका था और एक समय उसकी पकड़ मजबूत थी, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से उसे बाजी गंवानी पड़ी। आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों की वजह से ​टीम को हार का सामना करना पड़ा...

भुवनेश्वर कुमार:

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंजबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथों में एक बार फिर से गेंदबाजी आक्रमण की कमान थी। एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ फेल रहने वाले भुवी से एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वह एक बार फिर से उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। भुवी ने चार ओवर की गेंदबाजी में बिना कोई विकेट लिए 52 रन लुटा दिए।

हर्षल पटेल:

चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे गेंदबाज हर्षल पटेल पूरी तरह से फेल रहे। टीम का अहम हिस्सा हर्षल की गेंदबाजी की धार गायब रही और उन्होंने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 49 रन खर्च दिए।

युजवेंद्र चहल:

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिरकी फिर से फेल रही। उन्होंने महज 3.2 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन लुटा दिए। वह पूरी पारी में एक भी विकेट नहीं निकाल पाए लेकिन जब मैच हाथ से निकल गया तब उन्हें आखिरी ओवर में टिम डेविड का एक विकेट मिला।

रोहित शर्मा:

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। उन्होंने हालांकि शुरुआत अच्छी की थी लेकिन वह पारी को आगे बढ़ाने में फेल रहे। रोहित 9 गेंदों में सिर्फ 11 रन का ही योगदान दे पाए और खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए।

विराट कोहली:

अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के आखिरी मैच में शतक लगाने वाले विराट कोहली से इस मैच में भी वैसी ही पारी की उम्मीद थी। लेकिन एक बार फिर से उन्होंने निराश किया। रोहित के जल्दी आउट होने के बाद विराट को पारी को संभालना था लेकिन वह सात गेंद में महज दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement