Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएगा ये घातक खिलाड़ी! बेंच पर ही काटना होगा समय

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एक खिलाड़ी को पूरे सीरीज बेंच पर ही समय बिताना पड़ सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 16, 2023 0:15 IST
Kuldeep Yadav, IND vs AUS, Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय खिलाड़ी

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के लिए प्लेइंग 11 का चुनाव कर पाना बेहद मुश्किल होता जा रहा है। श्रेयस अय्यर की वापसी के और कुछ खिलाड़ियों का पहले मैच में फ्लॉप प्रदर्शन ने कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन को बढ़ा दिया है। रोहित के लिए इस मैच में प्लेइंग 11 चुनना आसान काम नहीं होगा। लेकिन इस पूरे सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे रोहित शर्मा मौका नहीं दें सकेंगे। यह खिलाड़ी अकेले अपने दमपर भारत को मैच जिता सकता है।

कौन है वह खिलाड़ी?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज में एक खिलाड़ी पूरे समय बेंच पर ही बैठा नजर आ सकता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कुलदीप यादव हैं। कुलदीप ने भारत के लिए अंतिम मुकाबला दिसंबर के महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उस मैच में वह मैन ऑफ द मैच रहे थे। भारत के लिए उस मैच में उन्होंने आठ विकेट झटका था। लेकिन अलग ही मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें ड्रॉप कर दिया। अब उनका इस सीरीज में भी खेल पाना मुश्किल नजर आ रहा है।

इन खिलाड़ियों के कारण मुश्किल बढ़ी

दरअसल भारत में खेले जा रहे इस सीरीज में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा रहा है। पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने तीन स्पिन गेंदबाजों को मौका दिया था। नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया आर अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल के साथ मैदान पर उतरी थी। इन तीनों खिलाड़ियों ने उस मैच में कमाल का प्रदर्शन किया था। रविंद्र जडेजा ने इस मैच में सात विकेट लिए थे। वहीं बल्ले से उन्होंने सात विकेट लिया था। अश्विन ने भी इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए आठ विकेट झटके थे। इसके अलावा अक्षर पटेल ने इस मैच में बल्ले से कमाल दिखाते हुए 84 रन बनाए थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों को किसी भी कीमत पर ड्रॉप नहीं करना चाहेंगे। ऐसे में कुलदीप यादव को एक बार फिर से बेंच पर ही बैठना पडे़गा क्योंकि ये खिलाड़ी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल करना जानते हैं। वहीं कुलदीप बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाते हैं।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement