Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अचानक बुला लिया ये घातक खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 14, 2023 15:56 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से बेहतरीन जीत दर्ज की। अब नजरें 17 तारीख से शुरू हो रही वनडे सीरीज पर हैं। वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के हिसाब से ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। लेकिन इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक खतरे की खबर सामने आई है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस घातक खिलाड़ी की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर कोहनी की चोट से उबरने के बाद भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा होने वाले हैं। इस बात की पुष्टि खुद ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने की। बता दें कि ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के सिर्फ पहले दो टेस्ट मैचों में खेल पाया था। उसके बाद वॉर्नर चोटिल होकर घर वापस लौट गए थे। इस दौरान वह तीन पारियों में महज 26 रन ही बना सके। दिल्ली में खेले गए दूसरे मैच में कनकशन (सिर में चोट) के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। 

कमाल का है रिकॉर्ड

वॉर्नर मौजूदा समय में दुनिया के सबसे घातक ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने लंबे समय से क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में जमकर रन कूटे हैं। वॉर्नर ने 103 टेस्ट मैच में 45.57 की औसत से 8158 रन बनाए हैं और वहीं 141 वनडे में उन्होंने 45.16 की औसत से 6007 रन बनाए हैं। वॉर्नर ने इस खेल के तीनों फॉर्मेट में कुल 45 सेंचुरी ठोकी हैं। विराट कोहली के बाद वो एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा सेंचुरी मारने वाले खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया पलटवार को तैयार

टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अब वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार है। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से मात दी। वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 91 रनों से जीत दर्ज की। इसके बाद तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की वापसी करते हुए 9 विकेट से जरूर जीत दर्ज की। लेकिन चौथा टेस्ट ड्रॉ रहने के बाद टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement