IND vs AUS: जीत के बाद रोहित का बड़ा बयान, ऐसे पार लगाई टीम की नैया

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 24, 2022 0:11 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित ने मैच के बाद दिया बड़ा बयान
  • टीम इंडिया की जीत पर कही ये बात
  • 1-1 से बराबर हुई टी20 सीरीज

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है। 3 मैचों की ये सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। बता दें कि पहले टी20 को 4 विकेट से गंवाने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में कमाल की वापसी की। इस मैच के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे। रोहित ने इस मैच में नाबाद 43 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने भारत की जीत पर एक बड़ी बात कही। 

रोहित ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में 20 गेंद में 43 रन बनाकर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस तरह के मैचों में ज्यादा रणनीति नहीं बनाई जा सकती और हालात के अनुरूप ही खेलना होता है। प्लेयर आफ द मैच चुने गए रोहित ने अपनी पारी के बारे में कहा, ‘‘मैं पिछले 8-9 महीने से ऐसे ही खेल रहा हूं तो बहुत ज्यादा बदलाव नहीं था लेकिन इस तरह के मैचों में ज्यादा रणनीति नहीं बनाई जा सकती। हालात के अनुरूप ही खेलना होता है।’’

हालात का उठाया फायदा

रोहित ने कहा, ‘‘जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हमने हालात का पूरा फायदा उठाया। उसके बाद ओस पड़ने लगी। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी इससे सीखे कि इन हालात में खेलना कितना कठिन होता है। बुमराह को वापसी करते देखकर अच्छा लगा और अक्षर ने उम्दा गेंदबाजी की।’’ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘‘हम पारी के आखिर में ही अच्छा खेल पाए। अक्षर के दो ओवरों ने सारा फर्क पैदा कर दिया। रोहित ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।’’

रोहित ने संभाले रखा एक छोर

जहां एक तरफ लगातार टीम इंडिया के विकेट गिर रहे थे वहीं, रोहित एक साइड से लंबे शॉट्स लगा रहे थे। रोहित के अलावा विराट कोहली ने 11 और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 10 रन बनाए। इसके अलावा 9 रन हार्दिक पांड्या और 10 रनों की पारी केएल राहुल ने भी खेली।  इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 5 विकेट खोकर 90 रन लगाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों पर शानदार 43 रन बनाए। वेड ने अपनी तूफानी पारी के दौरान हर्षल पटेल द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में एक के बाद एक तीन छक्के ठोक दिए थे।

बराबर हुई सीरीज

तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है। इसी के साथ भारत ने एक साल में सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले जीतने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर ली है। भारत की इस साल 20 जीत हो चुकी हैं। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से मात दी थी। हालांकि रोहित की शानदार पारी के दम पर भारत ने हिसाब बराबर कर दिया था। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022