IND vs AUS: ये क्या बोल गए सूर्यकुमार यादव! पलट दी कप्तान रोहित शर्मा की कही हुई बात

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मीडिया से मुखातिब हुए और पिछले मैच में मिली हार से लेकर आगे की योजनाओं तक, तमाम विषयों पर बात की। इस दौरान वे अपने कप्तान रोहित शर्मा की कही बातों से पलटते नजर आए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 22, 2022 20:04 IST
Suryakumar Yadav Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Suryakumar Yadav Rohit Sharma

Highlights

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को दूसरा मैच
  • दूसरे मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए सूर्यकुमार यादव
  • पहले मैच में हार के बाद सूर्या ने गेंदबाजों का किया बचाव

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में शिकस्त खाने के बाद अब दूसरे टी20 मैच का वक्त आ गया है। ये मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले मैच में 208 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया को हार मिली थी। कप्तान रोहित शर्मा ने निराशा जताते हुए इसका ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ा था। लेकिन दूसरे मैच मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए सूर्यकुमार यादव ने अपने कप्तान की कही बातों को ही पलट दिया। हैरानी की बात ये है कि इस हार के बाद भारतीय टीम की अब तक कोई मीटिंग नहीं हुई जिसकी पुष्टि खुद सूर्यकुमार यादव ने की।

सूर्यकुमार यादव ने पलट दी रोहित शर्मा की बात

Bhuvneshwar Kumar and Rohit Sharma

Image Source : AP
Bhuvneshwar Kumar and Rohit Sharma

भारतीय टी20 टीम के स्टार बल्लेबाज प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो उनसे पहला सवाल सीरीज के पहले मैच में मिली हार पर ही पूछा गया। सूर्या ने बिना किसी लाग लपेट के जीत का क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया को दे डाला। जब बात भारत की खराब गेंदबाजी की हुई तो अपने कप्तान रोहित शर्मा के उलट उन्होंने बॉलर्स का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि ड्यू फैक्टर के कारण बॉलर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा जबकि मंगलवार को मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान ने ड्यू फैक्टर को मानने से इनकार कर दिया था।

पिच को समझना जरूरी- सूर्या

मोहाली की पिच बल्लेबाजों के लिए सैरगाह जैसी थी जहां खूब रन बने पर नागपुर की स्लो और टर्निंग पिच पर हालात पूरी तरह से अलग हो सकते हैं। इस बारे में सूर्या ने कहा कि मैच के शुरू होने से पहले पिच को समझना बेहद जरूरी है। साथ ही अपने साथी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम में ओपनर्स से लकेर फिनिशर्स तक सबको अपनी भूमिका पता है।

अपनी बल्लेबाजी पर बोले सूर्या

Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

एक पत्रकार ने सूर्यकुमार यादव से पिछले मैच में उनकी बल्लेबाजी को लेकर पूछा कि क्या वे सिर्फ स्पिनर्स को ही टारगेट करने के इरादे से मैदान में उतरते हैं? मोहाली में 25 गेंदों पर 46 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज ने हंसते हुए याद दिलाया कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 छक्के तेज गेंदबाज के खिलाफ भी मारे थे।

रोहित शर्मा – दिनेश कार्तिक के बीच हुआ वाकया था मजाक- सूर्या

Dinesh Karthik and Rohit Sharma

Image Source : TWITTER
Dinesh Karthik and Rohit Sharma

सूर्या मीडिया के सामने थे तो बात रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक के बीच हुई नोंकझोंक की भी हुई। मोहाली टी20 के दौरान कप्तान रोहित डीआरएस से जुड़ी गफलत के दौरान दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़े नजर आए थे। यह वाकया मीडिया की सुर्खियों में भी छाया रहा था। इसके जवाब में सूर्या ने कहा कि रोहित और कार्तिक लंबे वक्त से एक दूसरे को जानते हैं और मैदान में जो भी हुआ वह बस एक मजाक था।    

बुमराह करेंगे वापसी! 

आखिर में सूर्यकुमार यादव ने एक खुशखबरी भी दी। उन्होंने बताया कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और वे दूसरे टी20 में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022