Thursday, March 28, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर के बाहर होने से चमकी इस खिलाड़ी की किस्मत, टीम इंडिया की ओर से खेलेगा पहला टेस्ट मैच

श्रेयस अय्यर चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2023 14:38 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम अब से कुछ ही दिनों के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें हैं। लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा। बता दें कि टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इस सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में एक दूसरे बल्लेबाज को 5 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जाएगा।

श्रेयस अय्यर हुए बाहर 

बता दें कि श्रेयस अय्यर चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे। अय्यर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस हासिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान पीठ की चोट लगी थी। ये खिलाड़ी अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाया है। अगर अय्यर पहले टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं तो सूर्यकुमार यादव उनकी जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार होंगे। 

सूर्या को मिलेगा डेब्यू

वहीं अय्यर की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार सूर्यकुमार यादव होंगे। टी20 करियर में 190 के स्ट्राइक रेट और 60 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करने वाले सूर्या के लिए अब खुद को टेस्ट में साबित करने का मौका भी आ चुका है। सूर्यकुमार ने अपने करियर में मध्यक्रम में ही बल्लेबाजी की है। अगर ये खिलाड़ी आक्रमकता के साथ बल्लेबाजी करता है तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी पर भारी पड़ सकता है।

ऐसा हो सकता है बल्लेबाजी लाइन अप

कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान राहुल टीम में सलामी जोड़ी के रूप में पहली पसंद हैं। इनके बाद तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली का खेलना तय है। पांचवां क्रम काफी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि उम्मीद की जाती है कि इस क्रम पर उतरने वाला बल्लेबाज दूसरी नई गेंद का सामना करेगा। ऐसे में सूर्यकुमार यादव के साथ शुभमन गिल भी इस जगह खेलने के एक बड़े दावेदार हो सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement