Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AUS: मैथ्यू वेड को खूब रास आती है टीम इंडिया, देखिए अब तक के आंकड़े

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का टीम इंडिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड रहा है, जिसे उन्होंने इस बार भी कायम रखा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 21, 2022 12:41 IST
matthew wade- India TV Hindi
Image Source : PTI matthew wade

IND vs AUS T20I Series : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने भारत दौरे की शानदार शुरुआत की है। सीरीज का पहला ही मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बता दिया है कि वे क्यों टी20 के विश्व चैंपियन हैं। मोहाली में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो कभी भी ऐसा नहीं लगा कि टीम संकट में है या फिर मैच हार सकती है। इस मैच में खास तौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड पर सभी की नजरें थीं। क्योंकि वे भारतीय टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी मैथ्यू वेड ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। 

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच में मैथ्यू वेड ने जड़े 21 गेंद पर 45 रन
  • टी20 सीरीज का पहला मैच चार विकेट से हारकर टीम इंडिया रह गई पीछे
  • सीरीज का दूसरा मैच 23 सितंबर को नागपुर में, आखिरी मैच 25 सितंबर को

टीम इंडिया के खिलाफ मैथ्यू वेड ने की आक्रामक बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में मैथ्यू वेड ने आक्रामक बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। उन्होंने 21 गेंद पर 45 रन की पारी खेली और भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने में कोई कमी बाकी नहीं रखी। खास बात ये है कि टी20 इंटरनेशनल में मैथ्यू वेड के जो सर्वश्रेष्ठ स्कोर हैं, वे सब भारत के ही खिलाफ आए हैं। इस मैच में तो उन्होंने नाबाद 45 रन की पारी खेली है, लेकिन इससे पहले वे भारत के खिलाफ तीन अर्धशतक भी लगा चुके हैं। इससे पहले साल 2020 में मैथ्यू वेड ने भारतीय टीम के खिलाफ ही 53 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी। इससे पहले साल 2012 में टीम इंडिया के ही खिलाफ उन्होंने 43 गेंदों पर 72 रन की शानदार पारी खेली थी। वहीं 2020 में एक और बार उन्होंने 32 गेंद  पर 58 रन बनाए थे। बुधवार से पहले की ये तीनों बड़ी पारियां ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आई हैं, लेकिन अब वे सिडनी से बाहर निकल कर मोहाली में भी भारत के खिलाड़ी ताबड़तोड़ रन बनाने लगे हैं। 

matthew wade

Image Source : PTI
matthew wade

भारत के खिलाफ लगा चुके हैं तीन अर्धशतक 
मैथ्यू वेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक टी20 इंटरनेशनल करियर में तीन अर्धशतक लगाए हैं और तीनों भारत के ही खिलाफ आए हैं। इससे समझा जा सकता है कि टीम इंडिया उन्हें कितनी रास आती है। वैसे मैथ्यू वेड अभी तक 64 टी20 मैचों में 873 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 131.27 का है और वे 24.25 के औसत से रन बना रहे हैं। सीरीज के अभी दो और मैच बाकी हैं, अगर भारतीय टीम को सीरीज में वापसी करनी है और यहां से भी सीरीज को कब्जे में लेना है तो बाकी बल्लेबाजों के अलावा मैथ्यू वेड पर भी नजर रखनी होगी और उनके खिलाफ एक बेहतर रणनीति बनानी होगी, ताकि उन्हें जल्दी पवेलियन भेजा जा सके। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement