Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा जीत के बावजूद इस बात से नाराज, कहा- सुधार की काफी जरूरत

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत के लिए सभी खिलाड़ियों के योगदान को अहम बताया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 26, 2022 6:46 IST
Rohit Sharma, ind vs aus, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma not happy with death over bowling

Highlights

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे मैच में छह विकेट से हराया
  • तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भी कब्जा
  • ऑस्ट्रेलिया को पहली बार घर में टी20 सीरीज में हराया

IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने रविवार को हैदराबाद में खेले गए रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 187 रन के लक्ष्य को एक गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी चुनौतिपूर्ण रही और उसने पहला मैच हारने के बाद जबरदस्त पलटवार किया और लगातार दो मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार घर में टी20 सीरीज पर कब्जा किया।

सीरीज में अलग अलग खिलाड़ियों का योगदान रहा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में छह विकेट की जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि सीरीज के दौरान गेंद और बल्ले से अलग अलग खिलाड़ियों का योगदान सकारात्मक पक्ष रहा। रोहित ने कहा कि यह शानदार लम्हा था। हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे और हमने ऐसा किया। सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि अलग-अलग खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले के साथ योगदान दिया। जब आप बैठकर यह सब होते हुए देख रहे होते हैं तो आप टीम प्रबंधन के रूप में अच्छा महसूस करते हैं।

टी20 में गलती की गुंजाइश काफी कम

रोहित ने कहा कि कभी कभी आप गलती भी करते हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है क्योंकि गलती की गुंजाइश काफी कम होती है। उन्होंने कहा कि कई बार आप बहुत कुछ करने में गलती करते हैं। यह टी20 क्रिकेट है और इसमें गलती की गुंजाइश बहुत कम होती है। मुझे लगा कि हमने मौके का फायदा उठाया। कभी-कभी ऐसा नहीं होता लेकिन यह एक सीख है जिसे हम अपनाएंगे।

डेथ ओवरों में गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

रोहित ने कहा कि कई विभागों में सुधार की गुंजाइश है विशेषकर डेथ ओवरों की गेंदबाजी में। भारतीय कप्तान ने कहा कि बहुत सारे विभाग हैं (जिनमें सुधार की गुंजाइश है), खासकर हमारी डेथ ओवरों की गेंदबाजी। वे दोनों (हर्षल और बुमराह) काफी समय बाद खेल रहे हैं। उनके (आस्ट्रेलिया के) मध्य और निचले क्रम को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। इस पर ध्यान नहीं देना चाहते। वे ब्रेक के बाद आ रहे हैं और उन्हें लय में आने में समय लगेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement