Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS : पांच विकेट लेने के बाद क्या बोले रवींद्र जडेजा,VIDEO

IND vs AUS : रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के दस में से पांच विकेट अकेले ही निकाल दिए और मैच के अब तक के हीरो बन गए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 09, 2023 18:59 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : BCCI Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट की जंग शुरू हो चुकी है। अभी तो पहला मैच खेला जा रहा है, ये कारवां चार मैच तक यूं ही चलेगा और रोमांच अपने चरम पर होगा। इस बीच पहले टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो गया है और भारतीय टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है। टीम इंडिया ने उम्मीद के मुताबिक पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया को केवल 177  रन पर ढेर कर दिया और उसे बैकफुट पर ढकेल दिया। मैच में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज रवींद्र जडेजा का शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने अकेले ही ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को पवेलियन भेजने काम किया। तीन विकेट रविचंद्रन अश्विन को मिले। एक एक सफलता मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मिली। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा ने मीडिया से बात की और पहले जो कुछ हुआ, उसके बारे में बात की, साथ ही आगे की रणनीति के बारे में भी कुछ जानकारी दी है। 

Ravindra Jadeja

Image Source : AP
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा ने वापसी के लिए की कड़ी मेहनत 

रवींद्र जडेजा करीब पांच महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। उनका कहना है कि वह अपनी गेंदबाजी का लुत्‍फ ले रहे थे। पांच महीने बाद वापसी कर रहा हूं। इस दौरान उन्होंने अपनी फ‍िटनेस पर काफी काम किया। जडेजा ने कहा कि चेन्‍नई में जो प्रथम श्रेणी मैच खेला उससे बहुत ज्यादा आत्‍मविश्‍वास मिला। अपनी आज की रणनीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा लगातार स्‍टंप पर गेंदबाजी की सोच रहे थे। कई गेंद सीधी निकल रही थी और कुछ टर्न हो रही थी। उन्होंने कहा कि मार्नस लाबुशेन का विकेट लेकर खुश हूं, एक बाएं हाथ के स्पिनर पर अगर आपको स्‍टंपिंग या कैच पर विकेट मिले इस तरह तो अच्‍छा लगता है। मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा था जब मैं बेंगलुरु में एनसीए में था तो 12 घंटे तक गेंदबाजी की है। पहले आपको आत्‍मविश्‍वास होना जरूरी है। आप पांच महीने बाद टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे थे। तो मैं अपनी चोट के बारे में नहीं सोच रहा था। बोले कि मैं बस पांच महीने बाद खेल रहा था और चाहता था कि अच्‍छा करूं।

एशिया कप 2022 के बाद हो रही है रवींद्र जडेजा की वापसी 
रवींद्र जडेजा इससे पहले एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आए थे। पिछले साल का एशिया कप यूएई में खेला गया था। उसमें वे शानदार प्रदर्शन भी कर रहे थे और भारतीय टीम को जिता भी रहे थे, लेकिन इस बीच वे चोटिल हो गए और बाहर होना पड़ा। हालांकि बांग्लादेश की सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में शामिल ​किए गए थे, लेकिन तब तक वे फिट नहीं हुए और उन्हें बाहर होना पड़ा। इस बार भी जब सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम चुनी तो जडेजा का नाम तो था, लेकिन साथ ही ये भी कहा था कि वे तभी खेल पाएंगे, जब पूरी तरह से फिट होंगे। इसके लिए उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला, जहां उन्होंने अपना जलवा दिखाया, तभी साफ हो गया था कि वे भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। रवींद्र जडेजा का कमबैक मैच शानदार रहा और अब देखना होगा कि बाकी बचे हुए मैचों में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement