Friday, April 19, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में लाकर रोहित शर्मा ने कर दी बड़ी भूल! स्‍टार बैठा रहा बाहर

WTC Final 2023 IND vs AUS : टीम इंडिया इस वक्‍त बैकफुट पर है, लेकिन रोहित शर्मा से इस मैच में गलतियां की हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 09, 2023 16:30 IST
Team India in WTC 2023 Final vs Australia - India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India in WTC 2023 Final vs Australia

WTC Final 2023 IND vs AUS : टीम इंडिया पर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का खतरा मंडरा रहा है। आज मुकाबले का तीसरा दिन है और मैच शुरू होते ही पहले ही ओवर में एक और झटका लग गया। अब टीम इंडिया मैच जीतने से तो काफी दूर है, लेकिन संभावनाएं हालांकि अभी भी जीवित हैं। इस बीच रोहित शर्मा से डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बहुत सारी गलतियां हुई हैं, जिनकी ओर पूर्व दिग्‍गज पहले भी इशारा कर चुके हैं। उसमें एक सवाल प्‍लेइंग इलेवन को भी लेकर भी उठा है। टीम इंडिया ने पहले तो चार तेज गेंदबाज खिलाए और एक ही स्पिनर को मौका दिया, जो रवींद्र जडेजा रहे। वहीं आईसीसी की टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया। वहीं सवाल इस पर भी उठे कि इशान किशन को जब टीम में रखा गया था तो उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा क्‍यों नहीं बनाया गया। 

इशान किशन को केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में किया गया था शामिल, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन से बाहर 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई की ओर से किया गया था, तब केएस भरत और केएल राहुल दो ऐसे खिलाड़ी थे, जो विकेटकीपिंग कर सकते हैं। लेकिन आईपीएल के दौरान ही केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए। इसके बाद सेलेक्‍टर्स ने ऐलान किया कि केएल राहुल की जगह इशान किशन मुख्‍य स्‍क्‍वाड में शामिल किया। पहले इशान किशन स्‍टैंडबाय प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शामिल थे। हालां‍कि अभी तक इशान किशन ने टेस्‍ट डेब्‍यू  नहीं किया है, लेकिन संभावना जताई जा रही थी कि डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में हो सकता है कि इशान किशन को मौका दिया जाए, लेकिन जब सात जून को दोपहर करीब सात बजे रोहित शर्मा ने प्‍लेइंग इलेवन का ऐलान किया गया तो पता चला कि केएस भरत को एक बार‍ फिर से मौका दिया गया है। इससे पहले जब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली गई थी, तब भी इशान किशन स्‍क्‍वाड में होकर भी बाहर बैठे रहे और सारे मैच केएस भरत ने खेले, लेकिन एक भी पारी में उनके बल्‍ले से 50 रन की भी पारी नहीं आई, इसके बाद भी वे लगातार खेलते हुए नजर आए। 

केएस भरत ने अभी तक टेस्‍ट में किया है काफी खराब प्रदर्शन 
केएस भरत ने अभी तक भारत के लिए कुल मिलाकर पांच टेस्‍ट मैच खेले हैं और इसकी सात पारियों में वे  बल्‍लेबाजी कर चुके हैं। लेकिन इसमें उनका सर्वाधिक स्‍कोर 44 रन है, जो भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के आखिरी मैच में आया था। उनके स्‍कोर अभी तक कुछ इस तरह के रहे हैं। 8, 6, 23 नाबाद, 17, 3, 44, 5 रन उनके बैट से आए हैं। विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जब दूसरे दिन का खेल खत्‍म हुआ तब केएस भरत और अजिंक्‍य रहाणे क्रीज पर थे। रहाणे अच्‍छे टच में नजर आ रहे थे  और केएस भरत को केवल उनका साथ देना था, लेकिन वे तीसरे दिन बिना कोई रन बनाए दूसरी ही गेंद पर बोल्‍ड हो गए। इससे जहां एक और टीम इंडिया के विकेटों की संख्‍या छह हो गई, वहीं अजिंक्‍य रहाणे पर प्रेशर भी बन गया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement