Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs BAN: टीम इंडिया आज बचा लो लाज, बांग्लादेश के खिलाफ कभी नहीं हुआ ऐसा काम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच अंतिम वनडे मुकाबला आज चट्टोग्राम में खेला जा रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 10, 2022 11:47 IST
India vs Bangladesh, ODI Series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@BCCI) भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला आज चट्टोग्राम में खेला जा रहा है। पहले दो मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। बांग्लादेश की टीम से मिली दो हार ने टीम इंडिया के मनोबल को पूरी तरह से तोड़ दिया है। इस सीरीज ने भारतीय टीम के अगले साल होनो वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों पर सवाल खड़ा कर दिया है। तीसरे मैच में भारतीय गेंदबाजी यूनिट पूरी तरह से लाचार नजर आ रही है। सीरीज के पहले दो मैचों के दौरान कई भारतीय खिलाड़ी इंजरी का शिकार हो गए। कप्तान रोहित शर्मा समेत टीम के दो तेज गेंदबाज भी घायल है। भारतीय टीम अगर यह मैच भी बांग्लादेश से हार जाती है तो इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब भारत को बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ेगा, साथ ही टीम इंडिया के साथ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

सात साल पहले मिली थी हार

भारत और बांग्लादेश के बीच 7 सालों के बाद बांग्लादेश में कोई वनडे सीरीज खेली जा रही है। अंतिम बार जब इन दो टीमों के बीच बांग्लादेश में सीरीज खेली गई थी तब भारत को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत में साल 2015 में वह सीरीज महेंद्र सिंह धोनी की कप्ताना में खेली थी। अंतिम बार जब भारत ने बांग्लादेश उनके घर पर हराया था तब वह साल 2014 था। उस समय भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी, यानी कुल मिलाकर भारत ने 8 साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ उनके घर पर कोई सीरीज जीती थी। टीम इंडिया ने यह सीरीज तो गवां दिया है, लेकिन क्लीन स्वीप से बचने के लिए किसी भी कीमत पर भारत को यह मैच अपने नाम करना होगा।

तीसरे वनडे में नहीं हैं कई मैच विनर

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले तीसरे मैच में टीम इंडिया के कई मैच विनर खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। सीरीज के दौरान या इससे पहले अब तक कुल पांच भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया पूरी तरह से कमजोर नजर आ रही है। सीरीज से पहले मोहम्मद शमी और सीरीज के दौरान ऋषभ पंत, कुलदीप सेन, दीपक चाहर और रोहित शर्मा इंजरी का शिकार हुए। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत के सामने हार का खतरा मंडरा रहा है। अंतिम मुकाबले में रोहित की जगह केएल राहुल टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement