Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ईशान किशन ने डबल सेंचुरी ठोक पक्की कर ली अपनी जगह, अब नामुमकिन हुई टीम में इस खिलाड़ी की वापसी!

ईशान किशन की डबल सेंचुरी से एक खिलाड़ी को झटका लगा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 10, 2022 17:53 IST
Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : AP Ishan Kishan

BAN vs IND, Ishan Kishan: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में एक से एक बड़ा रिकॉर्ड बना। ओपनिंग करते हुए ईशान किशन ने डबल सेंचुरी ठोक कर बवाल मचा दिया। वहीं विराट कोहली ने भी अपने करियर की 72वीं सेंचुरी ठोक दी। लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां ईशान की डबल सेंचुरी ने ही बटोरीं। ईशान ने अपनी इस घातक पारी से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। लेकिन उनकी इसी पारी से एक बल्लेबाज  को तगड़ा झटका लगा होगा।

इस खिलाड़ी की वापसी अब मुश्किल

ईशान ने सिर्फ अपने 10वें वनडे में एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने 85 गेंदों पर अपनी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी पूरी कर ली। इसके बाद भी वह रुके नहीं और उन्होंने एक-एक करके सभी बांग्लादेशी गेंदबाजों को जमकर कूटा। उन्होंने 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा करा और इतिहास रच दिया। अब ईशान की जगह टीम में पक्की हो चुकी है, लेकिन ऋषभ पंत के लिए मुश्किल उतनी ही बढ़ चुकी हैं। अब सीमित ओवर की दोनों ही टीमों से पंत का पत्ता कटता हुआ नजर आ रहा है। 

पंत की फॉर्म चल रही खराब

सीमित ओवर क्रिकेट में पंत की फॉर्म पिछले कुछ समय से काफी खराब चल रही है। खासकर टी20 क्रिकेट में तो उनका बल्ला बिल्कुल खामोश रहता है। वहीं पिछले कुछ वनडे मैचों में भी पंत का बल्ला नहीं बोला। ऐसे में उनकी जगह को खतरा तो जरूर है। और ईशान की शानदार पारी के बाद तो ये खतरा और ज्यादा ही बढ़ गया है। वहीं ईशान टीम में एक ओपनर के तौर पर शिखर धवन की जगह भी ले सकते हैं। न्यूजीलैंड सीरीज में फ्लॉप रहने वाले धवन का बल्ला अब बांग्लादेश के खिलाफ भी नहीं चल पाया है।

भारत के लिए विदेश में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर

ईशान किशन ने अपनी इस पारी में कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए। वह सबसे तेज 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। उन्होंने 103 गेंदों पर यह आंकड़ा पार किया था। साथ ही वह भारत के लिए विदेशी सरजमीं पर सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने विराट कोहली और सौरव गांगुली के 183 रनों के स्कोर को पीछे छोड़ा। इस पूरी लिस्ट पर नजर डालें तो वो इस प्रकार है:-

210 - ईशान किशन vs बांग्लादेश, 2022 (so far)

183 - सौरव गांगुली vs श्रीलंका, 1999
183 - विराट कोहली vs पाकिस्तान, 2012
175 नाबाद - कपिल देव vs जिम्बाब्वे, 1983
175 - वीरेंद्र सहवाग vs बांग्लादेश, 2011

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement