1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: हनुमा विहारी ने भी की थी पुजारा और गिल वाली गलती, लेकिन यूं मिला भाग्य का साथ

IND vs ENG: हनुमा विहारी ने भी की थी पुजारा और गिल वाली गलती, लेकिन यूं मिला भाग्य का साथ

हनुमा विहारी को पांचवें टेस्ट के पहले दिन छह के स्कोर पर मिला जीवनदान।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 01, 2022 23:41 IST
hanuma vihari, Jack Crawley, ind vs eng, india vs england- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER hanuma vihari dropped at 6

Highlights

  • भारत ने एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन लंच तक गंवाए दो विकेट
  • चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल सस्ते में आउट
  • जेम्स एंडरसन को मिले दोनों के विकेट

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच एजबेस्टन में जारी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में चेतेश्वर पुजारा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की। दोनों ने शुरुआत में संभलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन पारी को आगे बढ़ाने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के अनुभवी दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पहले गिल को 17 के स्कोर पर आउट किया और फिर पुजारा को 13 रन पर चलता किया। एंडरसन ने दोनों ही खिलाड़ियों को क्रॉउली के हाथों स्लिप में कैच कराया।  

भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी एक बार फिर से उजागर हुई और अंदर आती गेंद पर वह संघर्ष करते नजर आए। गिल और पुजारा की किस्मत ने साथ नहीं दिया और दोनों लगभग एक ही तरह से आउट होकर पवेलियन लौटे। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे हनुमा विहारी को भाग्य का साथ मिला और वह आउट होने से बाल-बाल बचे। 

पुजारा के आउट होने से एक ओवर पहले विहारी ने भी वही गलती की थी। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने भी मैथ्यू पॉट्स की अंदर आती गेंद पर बल्ला लगाया था और गेंद दूसरे स्लिप में खड़े जैक क्रॉउली के पास गई। क्रॉउली ने पहले प्रयास में गेंद को पकड़ भी लिया था लेकिन डाइव मारते वक्त वह उनके हाथ से निकल गई। विहारी को जिस वक्त यह जीवनदान मिला, उस वक्त वह 35 गेंदों में छह रन बनाकर खेल रहे थे और टीम का स्कोर तब एक विकेट के नुकसान पर 44 रन था।

मैच की बात करें तो बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा और इसके बाद लंच ब्रेक भी ले लिया गया। पहला सत्र इंग्लैंड के नाम रहा और भारत के लिए चुनौतिपूर्ण रहा। पहले सत्र में भारत ने जहां 53 रन बनाए तो वहीं इंग्लैंड को दो सफलता मिली। खबर लिखे जाने तक भारत की तरफ से विराट कोहली (1*) और हनुमा विहारी (14*) रन बनाकर क्रीज पर थे। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड