1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: विराट कोहली के लिए अच्छी खबर! T20 और ODI सीरीज से बाहर हुए आदिल रशीद

Adil Rashid Hajj, IND vs ENG: विराट कोहली के लिए अच्छी खबर! T20 और ODI सीरीज से बाहर हुए आदिल रशीद

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक टेस्ट मैच खेलने के बाद 7 से 17 जुलाई तक तीन-तीन मैचों की टी20 व वनडे सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 24, 2022 12:33 IST
आदिल रशीद ने टी20 और...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आदिल रशीद ने टी20 और वनडे दोनों में विराट कोहली को खासा परेशान किया है

Highlights

  • भारत 7 से 17 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ 3-3 वनडे व टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा
  • आदिल रशीद हज यात्रा के चलते इन दोनों सीरीज से रहेंगे बाहर
  • विराट कोहली को अभी तक 5 बार आउट कर चुके हैं रशीद

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के बाद 7 से 17 जुलाई तक तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए हालांकि अभी भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी होगी। वहीं इंग्लैंड के लिए एक बुरी खबर यह है कि व्हाइट बॉल सीरीज में उनके स्टार स्पिनर आदिल रशीद नहीं खेल पाएंगे। 

दरअसल ईसीबी और अपने काउंटी क्लब यॉर्कशायर की इजाजत के बाद आदिल रशीद हज यात्रा पर जा रहे हैं। जिसके कारण वह भारत के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज नहीं खेल पाएंगे। इस खबर से भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली थोड़ी राहत भरी सांस जरूर ले सकते हैं। आपको बता दें कि विराट का रिकॉर्ड आदिल रशीद के खिलाफ टी20 व वनडे दोनों में अच्छा नहीं रहा है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि विराट उस सीरीज में टीम इंडिया का अहम हिस्सा होंगे।

रशीद ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि,'मैंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) और यॉर्कशायर से बात की। उन्होंने मेरी बात समझी और मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल जा सकता हूं और अपना टाइम लेने के बाद जब चाहूं वापस आ सकता हूं। मैं और मेरी पत्नी दो हफ्तों के लिए बाहर जाएंगे। यह हमारे लिए बड़ा पल है। हर धर्म में अलग चीजें होती हैं इस्लाम के लिए यह सबसे बड़ी बात है। मुझे इसकी बहुत ज्यादा जरूरत थी और मुझे जाना है बस।'

आदिल रशीद vs विराट कोहली                   पारियां     कितनी बार किया आउट
T20 इंटरनेशनल में                     8                     2
एकदिवसीय क्रिकेट में                     8                     3

आदिल रशीद ने 5 बार किया विराट का शिकार

आदिल रशीद ने विराट कोहली को एकदिवसीय क्रिकेट की 8 पारियों में तीन बार आउट किया है। वहीं टी20 क्रिकेट में 8 पारियों में से दो बार विराट रशीद का ही शिकार बने हैं। यानी कुल पांच बार व्हाइट बॉल क्रिकेट में इस अंग्रेज स्पिनर ने भारत के स्टार बल्लेबाज को पवेलियन भेजा है। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 7, 9 और 10 जुलाई को तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद 12, 14 और 17 जुलाई को वनडे सीरीज के तीन मैच खेले जाएंगे।

लाइव स्कोरकार्ड