Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा का सेमीफाइनल खेलना तय, हाथ की चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट

IND vs ENG: रोहित शर्मा ने चोट के बाद नेट्स में जमकर बहाया पसीना।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 08, 2022 9:52 IST

IND vs ENG: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अपने सेमीफाइनल मैच से पहले एक बड़ी राहत मिली है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने दोबारा से अभ्यास शुरू कर दिया है और वह इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में 10 नवंबर को होने वाले नॉकआउट मुकाबले में खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं।

दरअसल रोहित के आज सुबह ही टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह काफी असहज नजर आए और इसके बाद प्रैक्टिस को बीच में ही छोड़कर वापस लौट गए। इस दौरान टीम के फिजियो नितिन पटेल ने उनके हाथ पर चोट वाली जगह आईस पैक से सिकाई की और इसके कुछ देर बाद ही रोहित फिर से प्रैक्टिस में लौट आए।

रोहित की चोट गंभीर नहीं

एडिलेड में मौजूद इंडिया टीवी के एग्जीक्यूटिव एडिटर समीप राजगुरू ने रोहित के चोट पर अपडेट देते हुए बताया कि रोहित पूरी तरह से ठीक हैं और सेमीफाइनल में खेलेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि चोट के बाद वापस लौटकर रोहित ने आधे घंटे नेट्स में जमकर बल्लेबाजी की और लय में नजर आए। इस दौरान वह किसी भी तरह की परेशानी में नहीं दिखे।

भारत और इंग्लैंड पहली बार खेलेंगे सेमीफाइनल

बता दें कि भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह नॉकआउट मुकाबला 10 नवंबर (गुरुवार) को एडिलेड में खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में 10 साल बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगी जबकि नॉकआउट स्टेज में पहली बार दोनों का आमना-सामना होगा।

रोहित पहली बार वर्ल्ड कप में कर रहे कप्तानी

गौरतलब है कि रोहित की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप खेल रही है। पिछले साल विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद अनुभवी रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई थी। रोहित की कप्तानी में टीम ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। सुपर 12 स्टेज में उसे 5 में चार जीत मिली और अपने ग्रुप में टॉप पर रही। ग्रुप स्टेज उसने दक्षिण अफ्रीका को छोड़कर बाकी सभी टीमों को हराया।

भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद सिराज, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement