Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs ENG : केएल राहुल की जगह विस्फोटक बल्लेबाज जा सकता है इंग्लैंड, ऋषभ पंत को मिलेगा ये काम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही केएल राहुल चोटिल हो गए।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 19, 2022 10:55 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Mayank Agarwal

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से खेला जाएगा टेस्ट मैच
  • टेस्ट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ, केएल राहुल उपकप्तान
  • टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत बन सकते हैं कप्तान

IND vs ENG Test Match Update : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज का आज आखिरी मैच है। इसी के साथ ये सीरीज खत्म हो जाएगी और टीम इंडिया का अगला मिशन इंग्लैंड होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद टी20 और वन डे सीरीज भी खेली जानी है। टेस्ट मैच एक जुलाई से शुरू होगा। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी कर दिया गया है। जो खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका वाली सीरीज में नहीं हैं, वे इंग्लैंड पहुंच गए हैं और प्रैक्टिस भी शु्रू कर दी है। अभी खेल रहे खिलाड़ी सीरीज खत्म होने के बाद रवाना होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट के लिए केएल राहुल को भी टीम में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं और केएल राहुल को उपकप्तानी दी गई है, लेकिन इस बीच संभावना जताई जा रही है कि चो​टिल केएल राहुल इस मैच को मिस कर सकते हैं। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भी केएल राहुल को बनाया गया था कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही केएल राहुल चोटिल हो गए और पूरी सीरीज से बाहर हो गए, इसके बाद ऋषभ पंत को इसके लिए कप्तान बनाया गया। अब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए अगर केएल राहुल नहीं जाते हैं तो कौन सा खिलाड़ी होगा जो इंग्लैंड जाएगा, इसके लिए सबसे बड़ा नाम मयंक अग्रवाल का निकलकर सामने आ रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मयंक अग्रवाल केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड जा सकते हैं। हालांकि अभी तक न तो केएल राहुल आधिकारिक तौर पर टेस्ट से बाहर हुए हैं और न ही टीम इंडिया के मैनेजमेंट की ओर से उनकी जगह रिप्लेसमेंट मांगा गया है। बताया जाता है कि केएल राहुल इस वक्त बेंगलुरु के एनसीए में ही हैं। माना जा रहा है कि आज उनका फिटनेस टेस्ट होगा, उसके बाद ही तय होगा कि वे जाने की स्थिति में हैं या नहीं। इसके बाद ही रिप्लेसमेंट की बात होगी। 

आज सीरीज समाप्त होने के बाद टीम इंडिया का दूसरा दल होगा रवाना
केएल राहुल टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं। ऐसे में टीम इंडिया को नया उपकप्तान भी चुनना होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि एक टेस्ट मैच के लिए ऋषभ पंत को नया उपकप्तान बनाया जा सकता है। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी लोकेश राहुल की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर ही रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के कई खिलाड़ी टेस्ट टीम में भी शामिल हैं। वे आज रात या फिर सोमवार की सुबह लंदन के लिए उड़ान भरेंगे। वहीं 26 और 28 जून को भारत और आयरलैंड के बीच भी सीरीज खेली जानी है। इसके लिए भी टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। ये टीम भी सोमवार सुबह आयरलैंड के लिए रवाना हो जाएगी। आने वाले कुछ दिनों में टीम इंडिया को लगातार मैच खेलने हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement