Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs IRE 1st T20 Pitch Report: डबलिन में बल्लेबाजों की हो सकती है बल्ले-बल्ले, टीम इंडिया का रिकॉर्ड है शानदार

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ इससे पहले कुल तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। तीनों में भारत ने जीत दर्ज की है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 26, 2022 18:42 IST
India vs Ireland T20 Series- India TV Hindi
Image Source : TWITTER India vs Ireland T20 Series

Highlights

  • भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में खेले जाएंगे सीरीज के दोनों मैच
  • डबलिन में पिछले दोनों मैच भारत ने किए हैं अपने नाम
  • आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज के दो मुकाबले 26 और 28 जून को डबलिन के द विलेज में खेले जाएंगे। इस मैदान पर भारतीय टीम पिछले दोनों मुकाबलों में मेजबानों को बुरी तरह हरा चुकी है। खास बात यह है कि दोनों मौकों पर टीम इंडिया ने यहां 200 के पार का स्कोर खड़ा किया था। यह बात है जून 2018 की जब भारत यहां दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने आया था। अगर मौजूदा सीरीज के पहले मैच की पिच की बात करें तो एक बार फिर बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है।

कैसा है पिच का मिजाज?

डबलिन के द विलेज में भारतीय टीम इस सीरीज के पहले मैच में तीसरी बार खेलेगी। भारत ने यहां इससे पहले पिछले दोनों मैच जीते हैं और हर बार उसने 200 से पार का स्कोर भी खड़ा किया है। वहीं इसके अलावा इस मैदान पर कुल 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से 11 बार चेजिंग टीम जीती है तो 7 बार पहले खेलने वाली टीम को जीत मिली है। आमतौर पर यह पिच बल्लेबाजों की मददगार रहती है। लेकिन यहां औसत स्कोर पहली पारी का 153 और दूसरी पारी का 136 ही रहा है।

बारिश बन सकती है विलेन

अगर बीबीसी वेदर के पूर्वानुमान पर नजर डालें तो डबलिन का मौसम 26 जून को लगातार बारिश का बना हुआ है। मैच के समय यानी शाम 4 बजे (लोकल टाइम) 89 प्रतिशत बारिश की संभावना है। इसके अलावा 5 बजे 82, 6 बजे 74, 7 बजे 66 और 8 बजे 63 प्रतिशत बारिश होने का पूर्वानुमान है। बारिश के माहौल के कारण पिच के मिजाज में भी बदलाव दिख सकते हैं। अगर हवा चलती है तो शुरुआत में तेज गेंदबाज मदद ले सकते हैं। स्पिनर्स को भी नमी के कारण फायदा मिल सकता है।

IND vs IRE 1st T20I Weather Forecast: डबलिन में बारिश डाल सकती है खलल, बिगड़ सकता है पहले मैच का मजा

हेड टू हेड रिकॉर्ड में भारत 100 प्रतिश आगे

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अब तक कुल तीन टी20 मैच खेले हैं और तीनों ही मुकाबले में उसे जीत मिली है। दो साल पहले, 2018 मे डबलिन में हुए दो मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली थी। भारत ने यह दोनों मैच क्रमश: 76 और 143 रनों से जीते थे। इससे पहले 2009 में भारत ने इंग्लैंड के नॉटिंघम में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement