Monday, May 06, 2024
Advertisement

तीसरे T20 में ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11! कप्तान बुमराह इन प्लेयर्स को दे सकते हैं जगह

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। ऐसे में तीसरे टी20 मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकते हैं।

Published on: August 23, 2023 6:00 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Cricket Team

India vs Ireland 3rd T20: भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 बढ़त ले चुकी है। ऐसे में तीसरे टी20 मुकाबले में कप्तान जसप्रीत बुमराह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकते हैं। आयरलैंड दौरे पर जितेश शर्मा, शाहबाज अहमद और आवेश खान जैसे प्लेयर्स भी शामिल हैं, जिन्हें एशियन गेम्स में हिस्सा लेना है, लेकिन अभी तक इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाया है। 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

पहले दोनों मैचों में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की जोड़ी ने ओपनिंग की थी। ऋतुराज ने दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक लगाया, लेकिन जायसवाल अभी तक अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। फिर भी उन्हें एक और मौका मिल सकता है। तीसरे नंबर पर तिलक वर्मा को दोबारा चांस मिल सकता है। तिलक को एशिया कप के लिए भी भारतीय टीम में मौका मिला है। 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिल सकती है जगह 

विकेटकीपर की जिम्मेदारी संजू सैमसन को दी जा सकती है। सीरीज में अभी तक उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। संजू ने दूसरे टी20 मैच में 40 रन बनाए थे। पांचवें नंबर पर शिवम दुबे की जगह जितेश शर्मा को खेलने का मौका मिल सकता है। उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन अभी तक वह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल नहीं रहे हैं। छठे नंबर पर स्टार फिनिशर रिंकू सिंह को मौका मिलना तय लग रहा है। रिंकू ने दूसरे मुकाबले में दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को एशिया कप में मौका मिला है। इसी वजह से वह एशिया कप से पहले कुछ और बेहतरीन स्पैल फेंकना चाहेंगे। तीसरे पेसर के रूप में अर्शदीप सिंह को शामिल किया जा सकता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को सौंपी जा सकती है। सुंदर बेहतरीन गेंदबाजी के साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर प्लेयर हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे T20 के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement