Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs IRE T20: भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकती है ये ओपनिंग जोड़ी, रुतुराज गायकवाड़ की जगह पर खतरा

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलेगी। हार्दिक पंड्या इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान हैं और वीवीएस लक्ष्मण कोच।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 25, 2022 11:09 IST
ईशान किशन- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES ईशान किशन

Highlights

  • आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो T20I मैच खेलेगा भारत
  • राहुल त्रिपाठी को पहली बार मिली है भारतीय स्क्वॉड में जगह
  • संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की टीम में हुई वापसी

भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में 26 और 28 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। हार्दिक पंड्या की अगुआई में पहली बार टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की अंतिम-11 क्या होगी यह देखना दिलचस्प होगा। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में रुतुराज गायकवाड़ को पांचों मुकाबलों में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करते देखा गया था। सिर्फ एक मैच में उन्होंने 54 रनों की पारी विशाखापट्टनम में खेली थी। उसके अलावा चारों पारियों में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे।

आयरलैंड सीरीज के लिए ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर टीम में शामिल नहीं हैं। वहीं सूर्यकुमार यादव की चोट के बाद टीम में एंट्री हुई है। तो मध्यक्रम का जिम्मा कप्तान हार्दिक और अनुभवी दिनेश कार्तिक के साथ-साथ सूर्या पर भी होगा। इसके अलावा संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है। उनका भी टीम में खेलना तय माना जा रहा है। लेकिन अगर ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो इस सीरीज में पहली बार भारतीय टीम ने आईपीएल के एक स्टार खिलाड़ी को मौका दिया है।

नई ओपनिंग जोड़ी मचा सकती है धमाल!

अगर इस नई ओपनिंग जोड़ी की बात करें तो इससे टीम इंडिया को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन मिल जाएगा। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के नए सितारे राहुल त्रिपाठी की। राहुल और ईशान की यह जोड़ी भारत के लिए आगामी टी20 में ट्रंप कार्ड साबित हो सकती है। राहुल त्रिपाठी को पहले भी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पारी का आगाज करते देखा जा चुका है। साथ ही रुतुराज को पिछली सीरीज के सभी मुकाबलों में मौका भी मिल चुका है। ऐसे में यह नई जोड़ी हमें मैदान पर नजर आ सकती है। 

राहुल त्रिपाठी का IPL करियर

Image Source : INDIA TV
राहुल त्रिपाठी का IPL करियर

उमरान और अर्शदीप को मौके की आस!

साउथ अफ्रीका सीरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी। उस हालात में कप्तान पंत और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के कॉम्बिनेशन में कोई भी बदलाव नहीं किया। सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत ने सीरीज को 2-2 से बराबर किया था। सभी पांचों मैचों में टीम एक ही प्लेइंग 11 के साथ उतरी थी। उस स्थिति में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह पहली बार भारत के लिए खेलने की आस लगाए बेंच पर बैठे रह गए थे। लेकिन इस बार आयरलैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को भी अपनी बारी की उम्मीद है। देखना होगा कि वीवीएस लक्ष्मण और हार्दिक पंड्या की ये जोड़ी किन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाती है।

IND vs IRE T20 Series: आयरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI, द्रविड़ की योजना बढ़ी तो ऐसी होगी तस्वीर

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल , अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement