Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Virat Kohli ने 7 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में किया कुछ ऐसा, फैंस को नहीं हुआ यकीन!

World Cup 2023: विराट कोहली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ ऐसा कुछ किया है जो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले 7 साल से नहीं कर सके थे। इस मैच में उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 13, 2023 6:24 IST
ind vs ned- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम नीदरलैंड्स

India vs Netherlands: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली बल्लेबाजी में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। वर्ल्ड कप 2023 में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस साल वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सबसे आगे चल रहे हैं। इन सब के बीच विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा कुछ किया है जो वह पिछले 7 साल से नहीं कर सके थे। 

7 साल बाद विराट ने किया कुछ ऐसा 

शानदार बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले विराट कोहली कुछ मौकों पर गेंदबाजी भी करते हुए दिखाई दिए हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज के आखिरी मैच में विराट कोहली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ भी गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स का विकेट हासिल किया। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट का 9वां विकेट है। खास बात ये है कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 7 साल बाद विकेट हासिल किया है। इससे पहले विराट ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ विकेट चटकाया था।

बतौर गेंदबाज विराट के आंकड़े

विराट कोहली ने अपने करियर में अभी तक 9 विकेट लिए हैं, जिसमें से 5 विकेट वनडे में और 4 विकेट टी20 फॉर्मेट में आए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट इंग्लैंड के खिलाफ लिए हैं। विराट कोहली इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बना चुके हैं। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती चारों विकेट इंग्लैंड के खिलाफ ही हासिल किए थे। 

वर्ल्ड कप 2023 में जड़ा 7वां अर्धशतक

विराट कोहली ने इससे पहले इस मैच में एक शानदार अर्धशतक भी जड़ा। विराट ने 56 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट ने 5 चौके और एक छक्का जड़ा। वर्ल्ड कप 2023 में ये 7वां मौका था जब विराट कोहली ने 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और शाकिब अल हसन ही वर्ल्ड कप के एडिशन में 7 बार 50+ रन की पारियां खेल सके थे। 

ये भी पढ़ें

केएल राहुल ने जड़ा रिकॉर्ड तोड़ शतक, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

इतिहास का गवाह बना बेंगलुरु का मैदान, वर्ल्ड कप में पहली बार देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement