Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND VS NZ, 1st ODI HIGHLIGHTS: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया की जीत, ब्रेसवेल की पारी गई बेकार

IND VS NZ, 1st ODI HIGHLIGHTS: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 12 रन से जीत हासिल की।

Written By : Deepesh Sharma Edited By : Rishikesh Singh Updated on: January 18, 2023 21:56 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : PTI Mohammed Siraj

IND vs NZ, 1st ODI Live Cricket Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज हैदराबाद में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 12 रन से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में शुभमन गिल ने डबल सेंचुरी मारी तो वहीं गेंद से मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके।

Latest Cricket News

ND VS NZ, 1st ODI Live Cricket Score

Auto Refresh
Refresh
  • 9:56 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    रोमांचक मैच में भारत की जीत

    न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में 12 रन से जीत हासिल की। इस मैच में 140 रन की पारी खेलने वाले ब्रेसवेल आउट होने वाले आखिरी कीवी बल्लेबाज थे, जिन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद सिराज थे, जिन्होंने 4 बल्लेबाजों को वापस भेजा।

  • 9:45 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया जीत से एक कदम दूर

    टीम इंडिया अब जीत से एक कदम दूर है। हार्दिक पांड्या ने लॉकी फर्ग्यूसन को 8 रन के निजी स्कोर पर वापस भेजा।

  • 9:26 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड का 8वां विकेट भी गिरा

    मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में एक और विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है। सिराज ने हेनरी सिपली को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को 8वां और अपना चौथा विकेट झटका। कीवी टीम को अब जीत के लिए 24 गेंदो पर 56 रन चाहिए।

  • 9:23 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड को 7वां झटका

    मोहम्मद सिराज ने मैच में टीम इंडिया की वापसी करा दी है। सिराज ने मिचेल सैंटनर को 57 रन पर वापस भेजा। न्यूजीलैंड की टीम का ये 7वां विकेट था।

  • 9:16 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    सैंटनर की भी फिफ्टी

    टीम इंडिया के हाथ से ये मैच अब धीरे-धीरे निकलता जा रहा है। ब्रेसवेल के शतक के बाद अब मिचेल सैंटनर ने भी अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। न्यूजीलैंड को अब 6 ओवर में 65 रन चाहिए।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    माइकल ब्रेसवेल का शतक

    माइकल ब्रेसवेल ने टीम इंडिया के खिलाफ शानदार पलटवार करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया है। इस खिलाड़ी ने सिर्फ 57 गेंद पर अपना शतक पूरा कर लिया। 

  • 8:43 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड का पलटवार

    न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में वापसी कर रही है। ब्रेसवेल 65 और सैंटनर 28 रन पर बैटिंग कर रहे हैं। इस वक्त न्यूजीलैंड को 71 गेंदों पर 135 रनों की जरूरत है। टीम इंडिया को विकेट्स की तलाश है।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    ब्रेसवेल और सैंटनर टिके

    6 विकेट गिरने के बाद अब न्यूजीलैंड की पारी को माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने संभाल लिया है। सैंटनर 27 और ब्रेसवेल 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। न्यूजीलैंड को अभी भी जीत के लिए 167 रन चाहिए।

  • 8:04 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड का छठा विकेट भी गिरा

    न्यूजीलैंड की पारी का छठा विकेट भी गिर चुका है। मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम को 24 रन के निजी स्कोर पर वापस भेजा। 

  • 7:47 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड का 5वां विकेट गिरा

    न्यूजीलैंड को इस मैच में 5वां झटका लग गया है। स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ग्लेन फिलिप को 11 रन के निजी स्कोर पर वापस भेजा। न्यूजीलैंड का स्कोर 111 रन पर पांच विकेट।

  • 7:21 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    कुलदीप ने न्यूजीलैंड को दिया चौथा झटका

    कुलदीप यादव ने 17.4 ओवर में न्यूजीलैंड को 89 के स्कोर पर चौथा झटका दिया। उन्होंने डैरेल मिचेल का 9 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा

    भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने न्यूजीलैंड को 15.3 ओवर में 78 के स्कोर पर तीसरा झटका दिया। उन्होंने हेनरी निकोलस को 18 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

  • 6:56 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा

    न्यूजीलैंड को 12.5 ओवर में 70 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। तेज गेंदबाज शारिदुल ठाकुर ने कीवी सलामी बल्लेबाज फिन एलन को 39 गेंदों में 40 के निजी स्कोर पर पवेलियम भेज दिया।

  • 6:20 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका

    इस मैच में न्यूजीलैंड को पहला झटका लग चुका है। डेवन कॉन्वे मात्र 10 रन बनाकर सिराज का शिकार बन गए हैं।

  • 5:24 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    न्यूजीलैंड को 350 रन का टारगेट

    न्यूजीलैंड को जीत के लिए भारतीय टीम ने 350 रन का टारगेट दिया है। भारतीय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 349 रन रहा। कुलदीप यादव 5 और मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

  • 5:18 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    लास्ट ओवर में गिल आउट

    शुभमन गिल 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हो गए हैं। टीम इंडिया का स्कोर 345 रन पर 8 विकेट है।

  • 5:15 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल की डबल सेंचुरी

    शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपनी डबल सेंचुरी पूरी कर ली है। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को लगातार तीन छक्के लगाकर ये कमाल किया। टीम इंडिया का स्कोर 338 रन हो चुका है। 

  • 4:43 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल के 150 रन पूरे

    शुभमन गिल ने इस मैच में अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं। गिल के दम पर टीम इंडिया का स्कोर 280 पहुंच चुका है।

  • 4:30 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    आधी भारतीय टीम लौटी वापस

    हार्दिक पांड्या की विकेट के साथ ही टीम इंडिया को इस मैच में 5वां झटका भी लग चुका है। भारतीय टीम का स्कोर 250 के पार हो चुका है। गिल 134 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

  • 3:59 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया 200 पार

    भारतीय टीम ने 200 रन का आंकड़ा पार कर लिया है। 34 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 210 रन पर 4 विकेट। हार्दिक पांड्या 12 और शुभमन गिल 111 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल का शानदार शतक

    शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपना शतक पूरा कर लिया है। ये गिल का लगातार दूसरा शतक है। टीम इंडिया का स्कोर 185 रन पर 4 विकेट।

  • 3:35 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत को लगा चौथा झटका

    सूर्यकुमार यादव 26 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट डैरेल मिचेल ने चटकाया। 28.3 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट पर 175 रन। सूर्या के आउट होने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए।

  • 3:08 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    सूर्या और गिल डटे

    हाफ सेंचुरी ठोकने वाले गिल के साथ अब सूर्यकुमार यादव क्रीज पर हैं। सूर्या इस वक्त 20 रन बनाकर खेल रहे हैं वहीं गिल 66 पर नाबाद हैं। टीम इंडिया का स्कोर 150 रन के करीब है।

  • 3:00 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को तीसरा झटका

    टीम इंडिया को इस मैच में तीसरा झटका भी लग चुका है। ईशान किशन मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    विराट भी लौटे पवेलियन

    रोहित शर्मा के आउट होने के बाद अब टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी पवेलियन लौट गए हैं। विराट को मिचेल सेंटनर ने 8 रन पर आउट कर दिया।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को पहला झटका

    टीम इंडिया को इस मैच में पहला झटका लग चुका है। कप्तान रोहित शर्मा एक अच्छी शुरुआत के बाद 34 रन बनाकर आउट हो गए। टीम इंडिया का स्कोर 60 रन पर एक विकेट।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत

    टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले 10 ओवर में ही बोर्ड पर 52 रन लगा दिए हैं।

  • 1:58 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत

    न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की है। पहले 6 ओवर में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 35 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं। 

  • 1:31 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की पारी शुरू

    भारत की पारी की शुरुआत हो चुकी है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की है। न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी शिपली गेंदबाजी कर रहे हैं।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

    फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (w/c), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपली, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर

  • 1:08 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत की प्लेइंग 11

    रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

     

  • 1:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    भारत ने जीता टॉस

    भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रोहित ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है इसलिए उन्होंने बल्लेबाजी का फैसला किया।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कब और कहां देखें वनडे सीरीज के मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग?

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज के मुकाबले भी आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर देख सकते हैं। वहीं डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। मुकाबलों का लाइव एक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से होगा तो टॉस होगा आधे घंटे पहले दोपहर 1 बजे।

  • 12:29 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    कहां-कहां खेले जाएंगे वनडे मुकाबले?

    भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के तीन मुकाबले 18 जनवरी से 24 जनवरी तक होंगे। पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद, दूसरा वनडे 21 जनवरी को रायपुर और तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदोर में खेला जाएगा।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    न्यूजीलैंड का स्क्वॉड

    टॉम लाथम (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, डग ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, जैकब डफी, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एडम मिल्ने, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर।

  • 12:28 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    टीम इंडिया का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement