Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ 2nd T20I Highlights: लखनऊ में भारत ने जीता रोमांचक मुकाबला, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

IND vs NZ 2nd T20I Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखनऊ में खेला गया। टीम इंडिया ने अब सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 29, 2023 22:38 IST
IND vs NZ 2nd T20I- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs NZ 2nd T20I

IND vs NZ 2nd T20I Highlights: भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। लखनऊ में खेला गया यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। 100 रनों के लक्ष्य को चेज करने में भी भारतीय टीम ने 19.5 ओवर ले लिए। इससे पहले रांची टी20 में भारत को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें और इंडिया टीवी के साथ इस मैच के सभी हाईलाइट्स को भी देखें।

Latest Cricket News

मैच का लाइव स्कोरकार्ड और Highlights देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें

Auto Refresh
Refresh
  • 10:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत ने जीता रोमांचक मुकाबला

    लखनऊ टी20 में 100 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया ने 19.5 ओवर में हासिल करते हुए 7 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। इसी के साथ भारतीय टीम ने अब सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। सीरीज का निर्णायक और अंतिम मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

  • 10:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वाशिंगटन सुंदर हुए रनआउट

    वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर रनआउट हो गए और भारत को 70 के स्कोर पर चौथा झटका लगा है। टीम इंडिया को जीत के लिए 30 और रनों की जरूरत है।

  • 9:43 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल त्रिपाठी आउट

    भारत ने 50 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। राहुल त्रिपाठी महज 13 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए हैं और ईश सोढ़ी ने उनका विकेट झटका। त्रिपाठी ने एक बार फिर से फैंस की उम्मीदों पर पानी फेरा है।

  • 9:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ईशान किशन हुए रनआउट

    ईशान किशन 19 रन बनाकर रनआउट हो गए हैं। भारत ने 46 के स्कोर पर अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। 9 ओवर पूरे हो चुके हैं और 11 ओवर में भारत को 54 रनों की जरूरत है।

  • 9:20 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म

    पॉवरप्ले में भारत ने एक विकेट गंवाते हुए 29 रन बना लिए हैं। राहुल त्रिपाठी 4 और ईशान किशन 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। एकमात्र विकेट भारत ने शुभमन गिल का गंवाया।

  • 9:10 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शुभमन गिल हुए आउट

    भारत को 17 के स्कोर पर पहला झटका लगा है। शुभमन गिल 11 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए हैं। वह लगातार टी20 फॉर्मेट में फेल हो रहे हैं और वनडे फॉर्मेट का फॉर्म वह यहां बरकरार नहीं रख पाए।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को मिला 100 रन का टार्गेट

    भारत को जीत के लिए दूसरे टी20 में 100 रनों का लक्ष्य मिला है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 99 रन बना पाई। भारतीय स्पिनर्स का जलवा रहा। इसके बाद अंत में सिर्फ दो ओवर फेंकने आए अर्शदीप सिंह ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

  • 8:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अर्शदीप सिंह का डबल धमाल

    अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में अपने स्पेल की शुरुआत की और एक के बाद एक दो विकेट झटक लिए हैं। न्यूजीलैंड ने 83 के स्कोर पर अपना 8वां विकेट गंवाया।

  • 8:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ब्रेसवेल बने हार्दिक का शिकार

    कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मैच में अपना पहला विकेट लेते हुए माइकल ब्रेसवेल को आउट किया और भारत को छठी सफलता दिलाई। कीवी टीम ने 80 के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवाया। आखिरी तीन ओवर और पारी के बाकी हैं।

  • 8:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड की आधी टीम आउट

    न्यूजीलैंड की आधी टीम महज 60 रनों पर पवेलियन लौट गई है। मार्क चैपमैन 14 रन बनाकर रनआउट हो गए। इससे पहले भारतीय स्पिनर्स ने कीवी बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुलदीप की फिरकी में फंसे मिचेल

    भारतीय स्पिनर्स के आगे लखनऊ में कीवी टीम की हालत पतली हो गई है। 48 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने चार विकेट गंवा दिए हैं। कुलदीप यादव ने डैरिल मिचेल को क्लीन बोल्ड किया। 10 ओवर का खेल हो चुका है।

  • 7:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट

    दीपक हुड्डा ने ग्लेन फिलिप्स को 5 के स्कोर पर आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। कीवी टीम ने 35 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए हैं।

  • 7:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    सुंदर ने किया कॉन्वे का शिकार

    वाशिंगटन सुंदर ने न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज और पिछले मैच में फिफ्टी लगाने वाले डेवोन कॉन्वे को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिला दी है। कॉन्वे 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    युजवेंद्र चहल का कमाल

    युजवेंद्र चहल ने पहले ओवर में आते ही न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया है। उन्होंने फिन एलन को क्लीन बोल्ड कर कीवी टीम को पहला झटका दिया।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    वाशिंगटन सुंदर की किफायती शुरुआत

    वाशिंगटन सुंदर ने पारी का दूसरा ओवर फेंका और सिर्फ 4 रन दिए। पहले ओवर में हार्दिक ने 6 रन दिए थे।

  • 7:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    हार्दिक ने की गेंदबाजी की शुरुआत

    हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए पहला ओवर फेंका। इस ओवर में भारतीय कप्तान ने एक चौका खाया और कुल 6 रन दिए।

  • 6:46 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11

    फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डैरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर (सी), ईश सोढ़ी, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

     

  • 6:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की प्लेइंग 11 में एक बदलाव

    भारतीय टीम आज एक बदलाव के साथ उतरी है। उमरान मलिक की जगह युजवेंद्र चहल को जगह मिली है। टीम इंडिया का कुलचा आज के मैच में साथ खेलेगा।

    Playing 11: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

  • 6:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की पहले गेंदबाजी

    न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम इस करो या मरो के मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करेगी। लखनऊ में यह मुकाबला खेला जा रहा है।

  • 6:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लखनऊ की जंग के लिए टीम इंडिया तैयार

    भारतीय टीम लखनऊ में हर हाल में जीतने के इरादे से उतरेगी।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    दोनों टीमों के स्क्वॉड पर एक नजर

    भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

    न्यूजीलैंड: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर।

  • 5:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुछ ही देर में होगा टॉस?

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे टी20 का टॉस शाम 6.30 बजे भारतीय समयानुसार होगा। वहीं लाइव एक्शन की शुरुआत शाम 7 बजे से होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement