Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

IND vs NZ 2nd T20I: टीम इंडिया के लिए खास संदेश, ईशान किशन नहीं इस खिलाड़ी से ओपनिंग करवाने की मांग

शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने 4 टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 52 रन ही बनाए हैं। दोनों की जोड़ी अभी तक फ्लॉप नजर आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 29, 2023 16:51 IST
शुभमन गिल और ईशान किशन- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभमन गिल और ईशान किशन

IND vs NZ 2nd T20I: भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रनों से हार गई थी। अब बारी है दूसरे मुकाबले की जो लखनऊ में खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है। अगर पिछले चार टी20 मैचों की बात करें तो शुभमन गिल और ईशान किशान की जोड़ी का फ्लॉप होना टीम इंडिया के लिए चिंता का बड़ा विषय रहा है। श्रीलंका सीरीज के तीन मुकाबले और न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला मैच। इस जोड़ी ने चारों मैचों में कुछ खास कमाल नहीं किया है। यही कारण है कि अब इस जोड़ी के ऊपर सवाल उठने लगे हैं।

आपको बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। पहले टी20 मैच में वह प्लेइंग 11 से बाहर थे। ऐसे में अब जब टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है तो दूसरे मुकाबले में शॉ को टीम में लेने की मांग होने लगी है। टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर वसीम जाफर ने शुभमन गिल और ईशान किशन की बजाय पृथ्वी शॉ को गिल के साथ ओपनिंग करवाने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि, ईशान किशन को नंबर तीन पर खिलाना चाहिए। गिल और किशन ने पिछले चार मैचों में कुल 52 रनों की ही पार्टनरशिप अभी तक की है। ऐसे में गिल और शॉ को ओपनिंग करवाने की मांग करना गलत कदम भी नहीं है।

पृथ्वी शॉ

Image Source : PTI
पृथ्वी शॉ

...जितेश शर्मा को भी खिला सकते हैं!

भारतीय टीम के लिए लखनऊ टी20 करो या मरो का मैच है। यहां अगर टीम इंडिया हारी तो हार्दिक पंड्या की कप्तानी में उसकी यह पहली सीरीज हार होगी। ऐसे में हर हाल में जीतने वाले इस मैच के लिए जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारत के पास पहले से ही गेंदबाजी के काफी ऑप्शन हैं। इसलिए एक तेज गेंदबाज को बाहर करके एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खिलाया जा सकता है। गिल के साथ शॉ पारी की शुरुआत कर सकते हैं वहीं किशन को नंबर तीन पर आजमाया जा सकता है। या फिर जितेश (Jitesh Sharma) को मिडिल ऑर्डर में खिला सकते हैं।

पिछले 4 T20I में ईशान किशन-शुभमन गिल की जोड़ी का प्रदर्शन

  1. भारत बनाम श्रीलंका, पहला टी20- 27 रन
  2. भारत बनाम श्रीलंका, दूसरा टी20- 12 रन
  3. भारत बनाम श्रीलंका, तीसरा टी20- 3 रन
  4. भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला टी20- 10 रन

शुभमन गिल और ईशान किशन

Image Source : AP
शुभमन गिल और ईशान किशन

आंकड़े इस बात को स्पष्ट कर रहे हैं कि अब क्यों गिल और किशन की जोड़ी की बजाय गिल और शॉ की जोड़ी को टी20 क्रिकेट में आजमाने के लिए कहा जा रहा है। शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं ईशान किशन दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी के बाद फ्लॉप रहे हैं और 7 पारियों में सिर्फ 74 रन बना पाए हैं। गिल को अभी टी20 फॉर्मेट में खुद को साबित करना है तो किशन को फॉर्म में वापसी करनी होगी। पृथ्वी शॉ ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की ताबड़तोड़ विशाल पारी खेलकर टीम में जगह बनाई है। अब उनको प्लेइंग 11 में खिलाने की मांग उठ रही है। देखना होगा कि कप्तान हार्दिक पंड्या किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरते हैं।

IND vs NZ: टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुडा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें:-

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बचाव में उतरे अश्विन, लोगों से कही संयम बरतने की बात

IND vs NZ: दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव तोड़ेंगे बड़ा रिकॉर्ड! बस बनाने होंगे इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement